Thursday , October 1 2020

पुलिस बोली- सुदीक्षा भाटी के साथ नहीं हुई थी छेड़खानी, बुलेट से काम पर जा रहे थे मजदूर

बुलंदशहर। अमेरिका में पढ़ाई करने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत मामले में बुलंदशहर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सुदीक्षा भाटी की मौत छेड़छाड़ के कारण नहीं बल्कि सड़क हादसे में हुई। वहीं पुलिस ने कहा कि घटना के वक्त सुदीक्षा के चाचा नहीं, उसका भाई ही गाड़ी चला रहा था जो नाबालिग है।

एसएसपी ने दावा किया कि आरोपी बुलेट सवारों के आगे टेम्पो आ जाने के कारण अचानक ब्रेक लगाने पड़े, जिसके चलते हादसा हुआ और हादसे में छात्रा सुदीक्षा भाटी की मौत हो गई। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में आरोपी बुलेट चला रहे चौधरी दीपक सोलंकी निवासी ग्राम कुरली थाना गुलावठी और पीछे बैठे राजू निवासी शांतिनगर भूड़ थाना कोतवाली देहात को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त बुलेट मोटरसाइकिल, नंबर प्लेट, साइलेंसर, हेलमेट, इंडिकेटर और एक सफेद झोला बरामद हुआ है।

नहीं मिले छेड़खानी के साक्ष्य

एसएसपी ने कहा कि हमारी टीम ने बुलेट का पता लगाया, उसपर एक 25 वर्षीय नौजवान जो बाइक चला रहा था और एक 56 वर्षीय व्यक्ति (जो पीछे बैठा था) सवार थे। ये दोनों मजदूर हैं और अपने काम पर जा रहे थे। पूरी जांच में पता चला कि बुलेट बाइक सुदीक्षा भाटी की बाइक के आगे थी। हमें छेड़खानी के संबंध में कोई साक्ष्य नहीं मिला है और ये अचानक हुई एक सड़क दुर्घटना है।

हादसे के बाद आरोपियों ने बाइक में दूसरी नंबर प्लेट लगवा दी थी

एसएसपी ने बताया कि हादसे के बाद आरोपियों ने बाइक पर दूसरी नंबर प्लेट लगवा दी थी। काले रंग की बाइक का रंग भी बदलवा लिया था। सीसीटीवी कैमरे में बाइक सवार कैद होने के कारण घटना का खुलासा हो सका है। पुलिस ने इस मामले में 10 हजार 739 बुलेट बाइक की जांच की है। साथ ही 10 टीम लगी रहीं, जिन्होंने लगभग 1000 से अधिक लोगों से पूछताछ की। तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हुआ है।

सुदीक्षा के चाचा नहीं बल्कि चचेरा भाई बाइक चला रहा था

एसएसपी ने यह भी बताया कि घटना के वक्त सुदीक्षा भाटी का चचेरा भाई निगम भाटी बाइक चला रहा था। वहां मौके पर सुदीक्षा भाटी का चाचा मौजूद नहीं थे। सीडीआर से इसकी भी पुष्टि हो गई है। पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ली है और इन्हें न्यायालय में पेश करेगी। बता दें कि गौतमबुद्धनगर जनपद के दादरी क्षेत्र के गांव डेयरी स्कनर निवासी बाइक सवार सुदीक्षा भाटी की 10 अगस्त को थाना औरंगाबाद क्षेत्र बुलंदशहर में बाइक की टक्कर से मौत हो गई थी। सुदीक्षा एक प्रतिभाशाली छात्रा थी और अमेरिका के मैसाचुसेट्स स्थित बाबसन कॉलेज से उद्यमिता के पाठ्यक्रम में स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। 20 अगस्त को उसे वापस अमेरिका लौटना था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति