Friday , March 29 2024

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट आज दे सकता है फैसला, रिया की याचिका में मुंबई ट्रांसफर करने की मांग

 नई दिल्ली। पटना में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर को जांच के लिए मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग के संबंध में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला बुधवार को आ सकता है। सुप्रीम कोर्ट की बेवसाइट पर अपलोड की गई कॉजलिस्ट के अनुसार इस याचिका पर जस्टिस ऋषिकेश रॉय की पीठ सुनवाई कर फैसला देगी।  इस दौरान मामले को सीबीआइ को सौंपने पर फैसला हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले मंगलवार को सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था। बिहार सरकार की तरफ से वरिष्‍ठ वकील मनिंदर सिंह ने, महाराष्ट्र सरकार की तरफ से एएम सिंघवी, रिया चक्रवर्ती की की तरफ से श्याम दीवान और सुशांत सिंह के परिवार की तरफ से विकास सिंह ने पक्ष रखा था।

सुनवाई में रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान ने कहा कि रिया सुशांत से प्यार करती थी। वे सुशांत की मौत के बाद सदमे में हैं। पटना में जो FIR दर्ज हुई है, उसे महाराष्ट्र स्थानांतरित कर बांद्रा पुलिस स्टेशन की FIR ट्रांसफर की जाए। वकील श्याम दिवान ने कहा कि पटना में FIR दर्ज की, जबकि वहां घटना ही नहीं हुई थी। वहां 38 दिनों बाद मामला दर्ज किया गया। अगर मामले का ट्रांसफर पटना से मुंबई नहीं होता तो रिया को इंसाफ नहीं मिल पाएगा।

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सुप्रीम कोर्ट से भाई की मौत के मामले की सीबीआइ जांच के संबंध में जल्द फैसला करने का आग्रह किया है। श्वेता ने एक ट्वीट में कहा कि हम लोग बड़ी उम्मीदों से कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। इस मामले में एक-एक मिनट की देरी हम लोगों को बहुत भारी पड़ रही है।

ईडी ने दर्ज किया सुशांत के पिता का बयान  

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch