Thursday , September 24 2020

सुशांत केस: जांच के लिए मुंबई पहुंची CBI की टीम, नहीं होना होगा क्वारनटीन

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच गई है. 16 सदस्यीय सीबीआई की टीम को क्वारनटीन नहीं होगा. सीबीआई की टीम ने क्वारनटीन से छूट की मांग की थी, जिसे BMC ने स्वीकार कर लिया था.

सीबीआई यहां पर मुंबई पुलिस से क्राइम सीन की तस्वीरें लेगी. जांच के लिए सीबीआई की एसआईटी टीम तकनीक, फोरेंसिक और समन्वय इकाई (TFC) की मदद लेगी. सुशांत के घर पर दोबारा क्राइम सीन क्रिएट किया जाएगा. सीबीआई इस मामले की जांच उस प्राथमिकी (FIR) के आधार पर करेगी, जो बिहार पुलिस ने दर्ज की है.

सीबीआई की एसआईटी का नेतृत्व सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर मनोज शशिधर कर रहे हैं. उनके अलावा गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव इस टीम का हिस्सा हैं. ये सभी सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेंगे.

इससे पहले दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में एसआईटी की बैठक हुई. आजतक को सीबीआई की बैठक के बारे में खास जानकारी मिली है. इस अहम बैठक में इस केस से जुड़ी भविष्य की कार्रवाई और सीबीआई की जांच की दिशा तय की गई है. यह मामला हत्या है या आत्महत्या? सीबीआई की टीम सबसे पहले यह स्थापित करने की कोशिश करेगी. सबसे पहले हत्या की आशंका से जुड़े तथ्यों, मौका-ए-वारदात की जांच और मौका-ए-वारदात की फोरेंसिक जांच की जाएगी.

सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर आधारित होगी. सुशांत के पिता केके सिंह ने आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया था. उस एफआईआर में आईपीसी की धारा 341, 348, 380, 406, 420, 306 और 120बी शामिल हैं.

47dbcc03-c1c3-4170-923b-9bf02a7ba134_082020075501.jpeg

जांच का एक हिस्सा पूरा

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच का एक हिस्सा लगभग पूरा हो गया है. जांच एजेंसी की ओर से कई लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं. इनमें सुशांत के फाइनेंस से जुड़े स्टेटमेंट भी शामिल हैं. इसके अलावा सीबीआई ने मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आरोपों के संबंध में भी बयान दर्ज किए हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति