Wednesday , September 23 2020

जिसने किया रेप उससे ही करवा दी 10 साल की बच्ची का निकाह, 6 महीने बाद दे दिया तीन तलाक

 मुज़फ़्फरनगर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फरनगर जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। 10 साल की बच्ची का निकाह का निकाह कथित तौर पर उससे करवा दिया गया जिसने उसके साथ बलात्कार किया था। फिर 6 महीने बाद आरोपित ने उसे तीन तलाक दे दिया।

इस महीने की शुरुआत में चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम मुज़फ़्फरनगर के बुढाना थाना क्षेत्र के एक गाँव में काउंसलिंग के लिए गई थी। उसके बाद यह घटना सामने आई। इसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने घटना की जानकारी पुलिस को दे दी।

चाइल्ड हेल्पलाइन की इंचार्ज पूनम शर्मा के मुताबिक़ पीड़िता की 16 फरवरी को शादी अपनी बहन के देवर से करवा दी गई थी। कथित आरोपित उत्तर प्रदेश के ही शामली ज़िले का रहने वाला है। 4 अगस्त 2020 को आरोपित ने नाबालिग लड़की को उसके घर छोड़ा था। इसके बाद पीड़िता के परिवार वालों ने चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क करने का प्रयास किया था।

ख़बरों के मुताबिक़ पुलिस घटना की जाँच कर रही है। बुढाना थानाध्यक्ष केपी सिंह ने ऑपइंडिया को बताया कि नाबालिग पीड़िता के परिवार की तरफ से अभी तक लिखित में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। जैसे ही उनके पास लिखित में शिकायत होगी वह आगे की कार्रवाई करेंगे। थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि पीड़िता के परिवार वालों से इस संबंध में बात हुई थी, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा अभी तक कुछ भी कागज़ पर नहीं है, सब कुछ अनाधिकारिक है। जैसे ही पीड़िता के परिवार की तरफ से शिकायत मिलती है, वैसे ही आगे की कार्रवाई शुरू होगी।

हेल्पलाइन की महिला कर्मचारी ने इस संबंध में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा हम इस घटना के बारे में जानकारी नहीं दे सकते हैं। यहाँ की लगभग सारी जानकारी गुप्त रखी जाती है। इन सारी बातों के अलावा घटना का एक पक्ष सामने आ रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक़ नाबालिग पीड़िता पर उसकी बहन ने शादी का दबाव बनाया था। हैरानी की बात यह है कि 10 साल की लड़की की ऐसे व्यक्ति से शादी कराई गई जिसने उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। लड़की को लगभग 6 महीने तक यह सब कुछ झेलना पड़ा। अंत में नाबालिग लड़की से शादी करने वाले आरोपित ने उसे तीन तलाक दे दिया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति