Thursday , October 1 2020

साप्‍ताहिक राशिफल: 24 अगस्‍त से 30 अगस्‍त, इन 3 राशियों के लिए शानदार रहेगा समय, कन्या-मकर सावधान

मेष राशिफल – सप्ताह की शुरुआत में आप तनावमुक्त रहेंगे। सामाजिक कामों में आपकी रुचि होगी। परिवार के सदस्य आपके साथ रहने से अधिक खुश होंगे। पार्टनरशिप के कार्यों और टीम वर्क में लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पहला चरण बहुत अच्छा है। इस सप्ताह आय और व्यय में बैलेंस बना रहेगा। सप्ताह के मध्य में जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें। इस दौरान आपको इस बात का अहसास होगा कि कहां क्या गलतियां हो गई है। अंतिम चरण में पेशेवर स्थिति में सुधार होने से आपको अधिक सुरक्षा और खुशी का अनुभव होगा। छात्र शुरुआत से ही अध्ययन पर अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित करेंगे। सप्ताह के अंत तक रिसर्च से जुड़े विद्यार्थियों को कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। प्रियपात्र या जीवनसाथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय व्यतीत करने के लिए सप्ताह की शुरुआत के दो दिन बेहतर है। सप्ताह के बीच में आप अकेले रहना पसंद करेंगे, लेकिन इसके बाद का समय बेहतर है। परिवार में सुख और शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो सप्ताह के मध्य में थोड़ी सावधानी बरतें, क्योंकि ब्लड प्रेशर संबंधित कोई समस्या हो सकती है। इस सप्ताह के बीच में आपको यात्रा न करने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशिफल

शुरुआत में नौकरीपेशा लोग पेशेवर मोर्चे पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए भी पहले दो दिन बहुत अच्छे हैं। सप्ताह के अंत में नौकरीपेशा लोग अपने उच्चाधिकारियों के साथ बात करने से पहले शब्दों पर ध्यान दें। इस सप्ताह निवेश को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है। आमदनी से बचत बढ़ाने की ओर भी प्रेरित हो सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें, तो यह समय उनके लिए थोड़ा कठिन है और उन्हें मेहनत करने की जरूरत है। जो जातक हायर एजुकेशन से जुड़े हुए हैं, उन्हें कॅरियर के लिए सीनियर्स की मदद लेना पड़ सकती है। प्रेम जीवन में आप किसी की तरफ आकर्षित हो सकेेंगे। हालांकि अपने प्रिय से बातचीत के दौरान भी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह का मध्य चरण नए लोगों से मिलने के लिए बेहतर रहेगा। अभी आपको पारिवारिक रिश्तों पर अधिक ध्यान देना चाहिए, ताकि सप्ताह के अंतिम चरण में आपको परिवार के साथ धार्मिक स्थान पर जाने या आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिल सकेगा। यात्रा में बाधा आ सकती है या विलंब हो सकता है। जहां तक स्वास्थ्य की बात है, तो सप्ताह के शुरुआत और अंत में स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। शुगर या ब्लडप्रेशर की समस्या हो, तो बाहर जाने या बाहर का खाने से बचें। इस सप्ताह वाहन चलाने में बहुत सावधानी रखें।

मिथुन राशिफल

प्रोफेशनल मोर्चे पर इस सप्ताह किसी नए काम में शामिल हो सकते हैं। इसमें सफलता के भी योग हैं। नौकरीपेशा लोगों को काफी ऊंचा पद भी मिल सकता है। सप्ताह के अंत में टीमवर्क के कार्यों या भागीदारी से व्यवसाय में सफलता के लिए ज्यादा मेहनत करना होगी। सप्ताह के बीच में आप नियमित आय के सोर्स से अच्छी कमाई कर सकेंगे। विद्यार्थी जातकों को शुरुआत से ही पढ़ाई में रुचि रहेगी। अभी पढ़ाई से संबंधित किसी यात्रा में भी सफलता मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में दूर रहने वाले लोगों या विभिन्न पृष्ठभूमि वाले लोगों के साथ सोशल मीडिया पर आपकी दोस्ती होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में भी आपके बीच काफी अच्छी निकटता रहेगी। शुरुआती दो दिन और अंतिम चरण नए संबंधों के उत्तम सुख के लिए अच्छे हैं। जीवनसाथी से आपका संबंध बहुत अच्छा रहेगा। आपके बीच पहले से कोई विवाद हो तो उसका समाधान होगा। सप्ताह के मध्य में आपको स्वास्थ्य का लगातार ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। आपको कफ और सर्दी की समस्या हो सकती है, जिस कारण आपको मानसिक तनाव होगा। इस दौरान आपको बाहर जाने से बचना होगा।

कर्क राशिफल

इस सप्ताह संबंधों में निकटता बढ़ेगी। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकेंगे। किसी नए रिश्ते की शुरुआत भी हो सकेगी। प्रोफेशनल मोर्चे पर आप सप्ताह के बीच में ज्यादा व्यस्त रहेंगे। व्यापार बढ़ाने के लिए इस सप्ताह नए लोगों के साथ परिचय हो सकता है। किसी भी प्रकार के कानूनी और सरकारी मामलों में आप प्रभावी चर्चा के जरिए समाधान प्राप्त कर सकेंगे। इस सप्ताह आप अपनी रेग्युलर आय बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत करेंगे। वहीं आय-व्यय का बैलेंस बनाने में कुछ दिक्कत हो सकती है।अनावश्यक खर्च हो सकता है। हालांकि नौकरीपेशा लोगों का काम समय पर पूरा होने से राहत मिल सकती है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि रहेगी, लेकिन इस सप्ताह किसी गलत संगत में भी पड़ सकते हैं। दोस्तों के साथ मिलकर कठिन विषय की पढ़ाई करने में मन नहीं लगेगा। आपको वरिष्ठ छात्रों की मदद की जरूरत होगी। सप्ताह के अंत में नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में बदलाव करने का विचार आ सकता है। अभी स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन अंतिम दो दिनों में ज्यादा भोजन करने से बचें। यात्रा करने के दौरान लोगों से ज्यादा मेल-मिलाप ना करें। संक्रामक रोगों से बच कर रहें।

सिंह राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपसे प्रेम करने वाले और सही मायने में आपकी कद्र करने वाले लोगों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे। किसी छोटी यात्रा के जरिए जीवन काफी सुखी और खुशहाल बनेगा। हालांकि इस यात्रा में आपको बहुत ध्यान रखना होगा। इस सप्ताह किसी के साथ नया रिश्ता बन सकता है। प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। परिवार के लोगों से भी चल रहा पुराना विवाद दूर हो सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे। सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत आ सकती है। इस दौरान बाहरी लोगों से अनावश्यक मिलने से परहेज करें। सप्ताह के बीच में आप पूरी तरह से स्वस्थ हो सकते हैं, फिर भी तनाव से बचने के लिए पर्याप्त आराम करने की सलाह है। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आर्थिक निवेश करने के लिए भी तैयार रहेंगे। हालांकि शेयर बाजार में अति उत्साह में आकर निवेश करना महंगा पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में आपको प्रियजनों के साथ वाणी और व्यवहार में अधिक स्पष्टता रखनी चाहिए। विवाहितों को संतानपक्ष से निराशा हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को काफी मेहनत करने की सलाह दी जाती है। व्यापार या नौकरी के सिलसिले में किसी मीटिंग में शामिल होने के लिए बाहर जाना पड़ सकता है।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह नए वस्त्रों और गहनों की खरीदी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को कोई नया टारगेट मिल सकता है। व्यापार बढ़ाने के लिए यात्राएं भी कर सकते हैं। इन यात्राओं में आपको बहुत ध्यान रखना होगा। हालांकि इन यात्राओं के परिणाम के लिए आपको लंबा इंतजार करना होगा। आय और व्यय का बैलेंस नहीं बन पाएगा। परिवार की जरूरत के लिए धन खर्च हो सकता है। इस सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर आप अपनी भावनाओं को अच्छी तरह व्यक्त कर सकेंगे। आपको अपने प्रिय के साथ ज्यादा समय गुजारने का अवसर भी मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ आपका कोई पुराना मतभेद दूर हो सकता है। इस सप्ताह कार्यस्थल पर बड़े अधिकारियों के साथ बहस से आपको बचना होगा। सप्ताह के बीच में कोई नया टारगेट भी आपको मिल सकता है। आर्थिक मामलों को लेकर यह सप्ताह सामान्य ही बना रहेगा। इस सप्ताह के अंत में नया घर या वाहन लेने के संयोग बन सकते हैं। पुराने घर में रिनोवेशन या रंग रोगन भी करवाने की योजना बना सकते हैं। तकनीकी और प्रबंधन की पढ़ाई कर रहे जातकों को काफी ध्यान रखना होगा। इस सप्ताह कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

तुला राशिफल
बीते सप्ताह के अंतिम चरण में आपकी जो चिंताएं थी, वे इस सप्ताह के शुरुआत में नहीं रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। कार्यालय में लोगों का सहयोग आपको मिलेगा। इस सप्ताह कोई नया काम भी आपको मिल सकता है। व्यापार में भी आप उन्नति कर पाएंगे। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए इस सप्ताह नए लोगों से आपका मिलना हो सकता है। इस सप्ताह किसी नए व्यक्ति के प्रति आप आकर्षित हो सकते हैं। हालांकि संबंधों को आगे बढ़ाने की जल्दबाजी ना करें। प्रेम जीवन में सकारात्मक परिवर्तन दिखाई देगा। सप्ताह के अंत में आप परिवार के साथ भी अच्छा समय गुजार सकेंगे। आप खुद पर ध्यान देंगे। व्यक्तित्व विकास पर पैसा खर्च कर सकते हैं। इस सप्ताह विवाहितों को एक-दूसरे के साथ का आनंद मिलेगा। आपको किसी नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। सप्ताह के बीच में आप आर्थिक मामलों को लेकर काफी सक्रिय होंगे। कमाई बढ़ाने के लिए किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह आशास्पद है। कॉलेज या स्कूल के कठिन असाइनमेंट्स भी इस सप्ताह पूरे कर पाएंगे। स्वास्थ्य के मामले में चिंता की बात नहीं है। फिर सतर्कता रखने में ही भलाई है।

वृश्चिक राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक लाभ होगा, लेकिन साथ ही अनावश्यक खर्च हो सकते हैं। ऐसे में आपको बहुत ध्यान रखना होगा। निवेश करने की ओर बढ़ेंगे। इस सप्ताह आपको कार्य में सफलता थोड़ी विलंब से मिलेगी, लेकिन प्रयास जारी रखें। नौकरी या व्यवसाय के स्थान पर भी साथी कर्मचारियों और अधिकारियों का व्यवहार शुरुआत में सहयोगपूर्ण नहीं होने से कुछ हताशा हो सकती है। व्यापार में भी अति उत्साह से नुकसान हो सकता है। हालांकि यह स्थिति ज्यादा समय तक नहीं रहेगी। इस दौरान आपको धैर्य का परिचय देना होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ दिक्कत आ सकती है। हालांकि वरिष्ठों के मार्गदर्शन से अपनी पढ़ाई को आसान बना सकेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ खुशी और आनंद का माहौल होगा। हालांकि जीवनसाथी के साथ किसी बात का मतभेद हो सकता है। प्रेम जीवन में सकारात्मक समय रहेगा। आप अपने प्रिय को देने के लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में मनपसंद भोजन मिलने से मन को खुशी होगी। इस सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में ध्यान रखना होगा। किसी बात को लेकर सप्ताह की शुरुआत में मन उदास रह सकता है। इसका असर पूरे सप्ताह आपके स्वास्थ्य पर होगा।

धनु राशिफल
सप्ताह की शुरुआत में आपको लाभ मिलने की संभावना है। पहले की गई मेहनत का फल इस सप्ताह मिल सकता है। इस सप्ताह आय बढ़ने से आपको खुशी मिलेगी। उधार दिया पैसा भी वापस मिल सकता है। सामाजिक कार्यों पर आपकी सक्रियता बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए इस सप्ताह उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। इस समय आप सार्वजनिक समारोह या किसी अन्य तरीके से परिवार या समाज के साथ काफी समय गुजारेंगे। दूसरे लोगों की भलाई या मदद करने के विचार से आप अपने व्यस्त शेड्यूल के बीच समय निकाल सकेंगे। सप्ताह के बीच में आप में थकावट और सुस्ती रहेगी, साथ ही मन भी थोड़ा बेचैन रहेगा। इस स्थिति में आप कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें। इस समय यदि कार्यालय में किसी के साथ विवाद हो तो आप मौन हो जाएं, अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। संबंधों में आगे बढ़ने के लिए शुरुआत और अंतिम चरण बेहतर है। इस समय प्रियपात्र के साथ मुलाकात की योजना बना सकते हैं। अपने प्रिय के साथ ज्यादा समय गुजार सकेंगे। विद्यार्थियों को सप्ताह के बीच में पढ़ाई में थोड़ा नुकसान हो सकता है। यदि आपको डायबिटिज या हृदय संबंधी शिकायत हैं, तो सतर्क रहें।

मकर राशिफल
इस सप्ताह के शुरुआती चरण में नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में अनुकूल वातावरण मिलेगा। कोई नया टारगेट या काम मिल सकता है। इस सप्ताह व्यापार में भी लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। आप कामकाज में नई योजना के साथ आगे बढ़ सकेंगे। व्यवसाय में किसी लालच में पड़ने की जरूरत नहीं है। इस सप्ताह के बीच प्रोफेशनल स्तर पर काफी शांति रहेगी। कॅरियर के नए रास्ते तलाश रहे जातकों को भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के कारण आर्थिक लाभ हो सकता है। सप्ताह का अंतिम चरण जीवनसाथी के साथ अच्छा गुजरेगा। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह के बीच चरण बेहतर होगा। अंतिम दो दिनों में कभी खुशी कभी गम जैसी स्थिति रहेगी। आपके भोलेपन का कोई अनावश्यक फायदा उठा सकता है। ध्यान रखें। अंतिम चरण में आकस्मिक धन खर्च से आपको परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह यात्रा नहीं करने में ही भलाई है। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह का मध्य चरण अच्छा है, लेकिन किसी नए ऑनलाइन कोर्स में प्रवेश लेने से पहले अपने शेड्यूल को जरूर जांच लें। सप्ताह के आखिरी तीन दिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशिफल
इस सप्ताह आप वैभवी जीवनशैली और मौजमस्ती पर धन खर्च करेंगे। साथ ही बचत के लिए भी प्रेरित होंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ने से कठिन या असंभव लगने वाले कार्य भी आसानी से पूरे कर सकेंगे। आप खुद ही अपना रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रहेंगे। नौकरी में आपको नए काम मिल सकते हैं। व्यापार को भी बढ़ाने के लिए आप लगातार प्रयास कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान आपको धैर्य रखना होगा। सप्ताह के बीच में छिपे हुए शत्रु आपकी पीठ पीछे साजिश करेंगे, लेकिन सतर्क रहेंगे तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी। वैचारिक दृढ़ता से आप अपने कार्यों को अच्छी तरह पूरा कर सकेंगे। सप्ताह के बीच में आर्थिक लाभ भी हो सकता है। प्रियपात्र के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकेंगे। संबंधों में जितना संतुलन और धैर्य रखेंगे, उतना ही अच्छा रहेगा। परिवार के लोगों का साथ मिलने से मन में उत्साह बना रहेगा। विद्यार्थी अपनी बौद्धिक शक्ति से लेखनकार्य में आगे बढ़ सकेंगे। अंतिम चरण में तेजी से बदलते विचार मन को अस्थिर कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिए अभी स्थिति खास चिंताजनक नहीं है। फिर भी बाहर खाने से बचें और पौष्टिक आहार पर ध्यान दें।

मीन राशिफल
सप्ताह की शुरुआत थोड़ी वैचारिक नकारात्मकता के साथ होगी। आपका मन कामकाज में नहीं लगेगा। इस सप्ताह नौकरी में टारगेट पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। वहीं व्यापारियों को भी इस सप्ताह बहुत धैर्य और नई रणनीति के साथ आगे बढ़ना होगा। सप्ताह के मध्य में लोगों के साथ आपका कम्युनिकेशन बढ़ेगा, जिससे पारिवारिक और प्रोफेशनल मोर्चे पर आप विभिन्न लोगों के संपर्क में रहेंगे। सप्ताह के बीच में कामकाज में नई दिशा मिलेगी। विदेश से जुड़े कार्यों, मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी या इससे संबंधित अन्य कार्यों के लिए भी मध्य चरण अच्छा है। अंतिम चरण में आय के साधनों में वृद्धि होगी। व्यापार में वृद्धि और लाभ होगा। इस सप्ताह आप गृहस्थजीवन का संपूर्ण आनंद मिल सकेगा। विवाहोत्सुक जातकों का रिश्ता कहीं फिक्स हो सकता है। पुत्र और पत्नी से भी लाभ मिलेगा। शुरुआती चरण में आपके शरीर में थकावट, आलस और बेचैनी रहेगी। वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति