Sunday , September 27 2020

सुशांत की गले में मिले फाँसी के 2 अलग-अलग निशान: शुरूआती तस्वीरों से छेड़छाड़ कर ‘आत्महत्या थ्योरी’ आगे बढ़ाने की आशंका

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक ताजा खुलासा सामने आया है। समाचार चैनल टाइम्स नाउ ने दिवंगत अभिनेता की दो तस्वीरें हासिल की हैं जो कि सुशांत की बहन मीतू द्वारा उनके अपार्टमेंट पहुँचने पर ली गई थीं। इन चित्रों पर उनके गले में फाँसी के निशान उन तस्वीरों से अलग हैं जो इस मामले के शुरुआत में लीक होकर सामने आए थे।

दिवंगत अभिनेता की गर्दन पर 2 तरह के निशान दिखाने वाले ये फोटो सुशांत सिंह राजपूत की ‘आत्महत्या’ की बात को ख़ारिज करते नजर आते हैं। CBI की फॉरेंसिक टीम ने मुंबई पुलिस और कूपर अस्पताल की फ़ोरेंसिक टीम से और तस्वीरें माँगी हैं, जहाँ उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया था।

सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने ‘टाइम्स नाउ‘ चैनल से इस बात की पुष्टि की कि जो तस्वीरें पहले लीक हुई थीं, संभव है कि उनसे छेड़छाड़ की गई हो।

इससे पहले, सुशांत सिंह की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, जिस पर सुशांत के परिवार द्वारा आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है, ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि वह सुशांत के पैसों का इस्तेमाल नहीं कर रही थी।

रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों पर, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह के परिवार द्वारा सुशांत की संपत्ति का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया गया है, हालाँकि, रिया एक टीवी साक्षात्कार में इन आरोपों से इनकार कर रही है।

मुंबई पुलिस के बाद, प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जाँच ब्यूरो अभिनेता सुशांत की मौत के विभिन्न नजरियों की जाँच कर रहे हैं। इसके साथ ही सुशांत सिंह मामले की आरोपित रिया चक्रवर्ती के बारे में हाल ही में यह भी खुलासा हुआ कि वह सुशांत को ड्रग्स देती थी।

इस जानकारी के बाद सीबीआई के साथ अब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम भी एक्शन में आ चुकी है और NCB की एक टीम दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है।

वहीं, रिया चक्रवर्ती द्वारा एक समाचार चैनल में दिए गए विवादित इंटरव्यू के बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया में लिखा है, “तुम में इतनी हिम्मत है कि मीडिया में आकर मेरे भाई की मौत के बाद उसकी पवित्र छवि को खराब करो। तुम्हें क्या लगता है, भगवान नहीं देख रहे जो तुमने किया है?”

सुशांत की बहन श्वेता कीर्ति सिंह ने रिया की गिरफ्तारी की माँग करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “काश मेरा भाई उस लड़की से कभी नहीं मिलता। बिना उसकी मर्जी के ड्रग्स देना और फिर उसे यकीन दिलाना कि तुम बीमार हो और फिर उसे मनोचिकित्सक के पास ले जाना। किस स्तर की हेराफेरी है?”

उन्होंने आगे लिखा, “रिया अगर ये सोच रही हैं कि 120 मिनट का इंटरव्यू देकर वो सारे सवालों के जवाबों से मुक्त हो गई हैं, तो वो पूरी तरह गलत हैं। जिस शख्स से आप प्यार करती थीं, उसके नहीं रहने के बाद, उसकी छवि को कोई कैसे ध्वस्थ कर सकता है, लेकिन रिया ने ऐसा किया। रिया ने कहा सुशांत को ऊँचाई से डर लगता था, लेकिन रिया का झूठ ज्यादा देर नहीं टिक सका। सुशांत तो जहाज उड़ाने और हवा में करतब करने को एन्जॉय करते थे।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति