Friday , September 25 2020

ट्रंप भारत भेज रहे हैं आसमान का ‘सबसे बड़ा लड़ाका’, पाकिस्तान और चीन में छाया मातम

भारत का आसमान अब राफेल जैसे उन्‍नत तकनीक के लड़ाकू विमान से लैस है, चीन को अभी इस सदमे से उबरने में वक्‍त लगता कि उसे एक और झटका लग गया है । एलएसी पर ड्रैगन आर्मी लगातार षड्यंत्र रच रही है, भारत के खिलाफ साजिश रची जा रही है । इस बीच डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने मित्र देश भारत के लिए बड़ा कदम उठाया है, अमेरिकी आसमान के दो सबसे बड़े लड़ाके अब भारत में होंगे । ये लड़ाके इतने खौफनाक हैं कि कुछ ही सेकंडों में चीनी सेना को नेस्तोनाबूत कर देगा।

अमेरिका से आ रहे हैं दो विमान

एयर बैटल फील्ड में भारत ने राफेल की तैनाती तो पहले से ही कर दी है, अब इसका साथ देने के लिए अमेरिका से दो फाइटर जेट F-35 और F-21 भी भारतीय सेना के बेड़े में शामिल होने आ रहे हैं । इस खबर ने ड्रैगन सेना में जबरस्त हड़कंप मचा दिया है । सुपर पॉवर के सबसे बड़े आसमानी कहर की हिंदुस्तान में एंट्री ने ड्रैगन सेना के होश उड़ा दिए हैं । ऐसर खबर मिल रही है कि चीन के साथ पाकिस्‍तान में भी मातम छा गया है। दोनों देशों के लिए हिंदुस्‍तान पर हमले का ख्‍याल ही सदमे का कारण बन गया है ।

तनाव के बीच बहुत अच्‍छी खबर

गलवान से लेकर लद्दाख तक, भारत चीन का सीमा विवाद गहराता ही जा रहा है । ब्रिगेडियर लेवल की वार्ता भी असफल हो गई है । इस बीच अमेरिका से आ रही ये खबर अचछी मानी जा रही है । दरअसल F-35 सुपर सोनिक फाइटर जेट बनाने वाली अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन जल्द ही भारत के साथ एक डील कर सकती है । पड़ोसी चीन के साथ चल रहे तनाव के चलते भारत अब अमेरिकी जांबाज F-35 को खरीद सकता है, खबर है कि अमेरिका की ओर से भी इस डील को लेकर हामी भर दी गई है । बताया जा रहा है कि जब से ये खबर चीन और इमरान के शीर्ष तक पहुंची है तब से उनकी नींद हराम हो गई है ।

F-35 का खौफ क्यों है ?

बेहद उन्‍नत तकनीक वाले एफ – 35 लडाकू विमान से पूरी दुनिया थर्र – थर्र कांपती है । ये दुश्मन के रडार को चकमा दे सकता है । ये एक सिंगल सीट-सिंगल इंजन विमान है । सबसे खास बात ये कि इसे ड़ाने के लिए मौसम देखने की जरूरत नहीं है । हवा से हवा और जमीन पर मार करने वाली मिसाइल चलाने में सक्षम है । एक विमान 910 किलो के 6 बम ले जाने में सक्षम है । इसके अलावा इसकी रफ्तार 1930 किमी./घंटा है, पांचवीं पीढ़ी के F-35 फाइटर जेट इतने ताकतवर हैं, बावजूद इसके दुश्‍मन को चकमा देकर आसमान से ओझल होने में भी माहिर हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति