Friday , September 25 2020

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान ने 400 आतंकियों के घुसपैठ की रची साजिश

Exclusive: चीन के साथ सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान ने 400 आतंकियों के घुसपैठ की रची साजिशनई दिल्ली। एक तरफ जहां भारत (India) और चीन (China) की सेनाएं LAC पर एक दूसरे के आमने सामने हैं, वहीं पाकिस्तान (Pakistan) ने इस मौके का फायदा उठाते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल यानी LoC पर आतंकियो को भारत में घुसपैठ कराने की बड़ी साजिश रची है.

LoC के अलग-अलग लांच पैड पर करीब 400 आतंकी जमा हैं, जिन्हें देश में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान सेना की SSG को तैनात किया गया है.

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 400 आतंकी LoC से सटे लांचिंग पैड पर जमा हैं, जिन्हें भारत में दाखिल कराने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रही है.

पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सुरक्षा बलों पर हमले के लिए बैट (बार्डर एक्शन टीम) को भी कई इलाकों में सक्रिय किया हुआ है. एलओसी से सटे इलाकों में कई आतंकियों के ग्रुप पाकिस्तानी सेना के कैंपों में भी देखे गए हैं.

सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बताते हैं कि किन-किन इलाकों में कितने आतंकियों के ग्रुप सक्रिय हैं जो घुसपैठ की तैयारी में हैं.

इन इलाकों में सक्रिय

रिपोर्ट के मुताबिक गुरेज, मच्छल, केरन सेक्टर, तंगधार सेक्टर, नौगाम सेक्टर, उरी से सटे लांचिग पैड, पुंछ से सटे लांचिग पैड, बिम्भर गली से सटे लांचिग पैड, कृष्णा घाटी से सटे लांचिंग पैड, नौशेरा, अखनूर और द्रास सेक्टर से सटे लांचिग पैड पर आतंकियों का भारी जमावड़ा देखा गया है.

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक चीन से भारत के तनाव का फायदा पाकिस्तानी सेना उठाने में लगी हुई है. हालांकि भारतीय सेना चाहे लाइन आफ कंट्रोल हो या लाइन आफ एक्चुअल कंट्रोल ( LAC), भारतीय सेना पूरी तरह से चौकस है. आतंकी जम्मू कश्मीर में नए रूट के जरिए घुसपैठ की कोशिशों में लगे हुए हैं.

चीन की मदद करने के लिए पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम को तैनात किया गया है जो भारतीय सेना पर हमले की साजिश रचने में लगे हुए हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति