Tuesday , April 16 2024

कोरोना के साथ अब डेंगू की चपेट में आए मनीष सिसोदिया, प्लेटलेट्स भी गिरीं

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी COVID-19 संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को कोरोना के साथ-साथ अब डेंगू भी हो गया है और उनका ब्लड प्लेटलेट्स काउंट लगातार गिर रहा है। बुखार और ऑक्सीजन लेवल कम होने की शिकायत के बाद उन्हें बुधवार शाम को दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती कराया गया था। उप-मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से गुरुवार शाम को इस संबंध में जानकारी दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह बताया गया था कि COVID-19 संक्रमण का इलाज करा रहे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की हालत अब स्थिर है और अगले कुछ दिन में उनकी संक्रमण को लेकर फिर से जांच की जाएगी।

https://twitter.com/ANI/status/1309140674730754050/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1309140674730754050%7Ctwgr%5Eshare_3&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.livehindustan.com%2Fncr%2Fstory-delhi-deputy-cm-manish-sisodia-suffering-with-dengue-along-with-covid-19-3513332.html

 

कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद से मनीष सिसोसिया होम आइसोलेशन में रह रहे थे, लेकिन तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें बुधवार को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा था कि वह कल से आईसीयू में हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। मंत्री को ऑक्सीजन की मदद दी जा रही है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। एलएनजेपी कोरोना वायरस के मरीजों के लिए एक कोविड-19 डेडिकेटिड अस्पताल है।

डॉक्टर ने कहा कि कुछ दिनों में उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या सिसोदिया को कोई अन्य रोग भी हैं, डॉक्टर ने कहा कि उन्हें हाइपरटेंशन है।

आम आदमी पार्टी (आप) के 48 वर्षीय नेता को बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में कमी बाद बुधवार को शाम चार बजे अस्पताल में भर्ती किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया है क्योंकि उनके शरीर का तापमान उच्च बना हुआ था और उनमें ऑक्सीजन का स्तर थोड़ा कम हो गया था। मनीष सिसोदिया की जांच में 14 सितंबर को कोविड-19 की पुष्टि हुई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch