Monday , April 15 2024

श्रीनगर में हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मार कर की हत्या, टीवी डिबेट में रखते थे कश्मीर की बात

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार शाम हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर जानलेवा हमला किया, जिसमें उनकी मौत हो गई. हमले के तुरंत बाद बाबर कादरी को अस्पताल ले जाया जा रहा था. इसी दौरान उनकी मौत हो गई.

बाबर कादरी जम्मू-कश्मीर ही नहीं देश भर में जाना पहचाना नाम थे. उन्हें टीवी डिबेट में अक्सर देखा जाता था. गोली लगने के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया. बाबर कादरी ने अपने एक अंतिम ट्वीट में खुद की जान को खतरा बताया था.

अपने अंतिम ट्वीट में बाबरी कादरी ने लिखा, मैं प्रदेश के पुलिस प्रशासन से आग्रह करता हूं कि शाह नजीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करे जो मेरे खिलाफ अफवाह फैलाता है कि मैं एजेंसियों के लिए कैंपेन चलाता हूं. यह झूठा बयान मेरी जिंदगी पर खतरा पैदा कर सकता है. कादरी का ट्विटर अकाउंट बाबर कादरी ट्रूथ के नाम से चलता है.

इससे पहले गुरुवार को बडगाम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सरपंच की हत्या कर दी गई. दलवाश गांव में ब्लॉक विकास पार्षद (बीडीसी) अध्यक्ष और बीजेपी के सरपंच भूपिंदर सिंह को उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई.  इस घटना कुछ घंटे बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया. गुरुवार सुबह आतंकियों ने बांदीपोरा में तैनात सीआरपीएफ के जवान पर फायरिंग की और हथियार लेकर फरार हो गए. घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बाद में उसकी मौत हो गई. सरपंच की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch