Friday , April 19 2024

रोहित शर्मा का बड़ा धमाका, क्रिस गेल के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली है। शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के जल्दी आउट होने से बाद उन्होंने टीम के लिए उपयोगी पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाने के साथ ही रोहित ने वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल की बराबरी कर ली।

रोहित ने चेन्नई टेस्ट के पहले दिन दूसरे सेशन के खेल में अपना शतक पूरा किया। टेस्ट में वनडे वाली पारी खेलते हुए उन्होंने 130 गेंद पर उन्होंने शतक जमाया। 14 चौके और 2 छक्के की मदद से रोहित ने इस पारी में अपना 7वां टेस्ट पूरा किया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में उनका यह पहला शतक है। इस शतकीय पारी की बदौलत रोहित ने वेस्टइंडीज के क्रिस की बराबरी करने में कामयाबी हासिल की।

रोहित शर्मा ने की क्रिस गेल की बराबरी

इंग्लैंड के खिलाफ अब रोहित शर्मा के नाम क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले सिर्फ वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ही ऐसे बल्लेबाज थे जिनके नाम यह खास उपलब्धि थी। अब रोहित ने भी इंग्लैड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में शतक बनाया है।

रोहित के नाम अब चार देशों के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने का अदभुत रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। टी20 में चार शतक बनाने वाले रोहित दुनिया के अकेले बल्लेबाज हैं। चेन्नई में शतक बनाने के साथ वह इंग्लैंड, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch