Thursday , February 25 2021

5 गेंदों में बदल गई दो क्रिकेटर की जिंदगी, एक मालामाल तो दूसरा हुआ कंगाल!

आईपीएल विश्व की सबसे चर्चित क्रिकेट लीग है, साल 2008 में शुरु हुई इस लीग ने अब तक कई खिलाड़ियों की किस्मत बदली है, आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में एंट्री भी आसान हो रही है, पंड्या ब्रदर्स और केएल राहुल जैसे सितारे आईपीएल की ही देन हैं। इस सूची में नया नाम राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया का जुड़ने जा रहा है।

एक ओवर में 5 छक्के

आईपीएल के पिछले सीजन में एक ओवर में पांच छक्के ने राहुल तेवतिया के क्रिकेटिंग करियर को मोड़कर रख दिया, tewatia1अपने दम पर टीम के जिताने वाले तेवतिया इसके बाद के मैचों से उम्मीदों का बोझ लेकर मैदान में उतरते हैं। टीम इंडिया की जर्सी पहनने के बाद अब जब वो मैदान पर उतरेंगे तो उनसे उम्मीदें होंगी 130 करोड़ लोगों की।

गेंदबाज की हालत

दूसरी ओर जिस गेंदबाज की गेंद पर राहुल तेवतिया ने 5 छक्के जड़े थे, उनकी स्थिति तेवतिया से ठीक विपरीत हो चुकी है, जी हां, हम बात कर रहे हैं शेल्डन कॉट्रेल की, शेल्डन का नाम सुर्खियों में आया था, जब वो आईपीएल के पिछले सीजन में 8.5 करोड़ में बिके थे, जिस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के बाहर महज कुछ लोग ही जानते थे, कि वो इतनी भारी रकम पाकर सुर्खियां बन चुके हैं।

किसी ने भाव नहीं दिया

2021 में कॉट्रेल का नाम ना तो आईपीएल के स्कोरबोर्ड में होगा और ना ही किसी भी फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों की सूची में, पिछले साल 8.5 करोड़ में बिकने वाले इस तेज गेंदबाज को इस बार किसी फ्रेंचाइजी ने भाव नहीं दिया, शेल्डन को कोई खरीददार नहीं मिला, इस गेंदबाज के लिये इस बार के ऑक्शन में वो 5 गेंद भारी पड़ गई, जिस पर उनकी पिटाई हुई थी, ये वो गेंदें थी, जिसे कॉट्रेल कभी याद नहीं करना चाहेंगे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति