Thursday , April 25 2024

ICC Test Ranking- रोहित शर्मा ने हासिल की टेस्ट की बेस्ट रैंकिंग, अश्विन की भी लंबी छलांग!

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैकिंग में अपने करियर के सबसे अच्छे स्थान पर पहुंच गये हैं, हिटमैन ने 6 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की बेस्ट रैकिंग हासिल की है, वर्ल्ड क्रिकेट में हिटमैन के नाम से चर्चित रोहित टॉप 10 में 8वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

अच्छा प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में अंग्रेजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है, rohit_sharma_and_ajinkya_rahane_vs_engवहीं टॉप 10 में भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय हैं, कोहली पांचवें नंबर पर बिराजमान हैं।

बतौर ओपनर

आपको बता दें कि रोहित पहले टेस्ट क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में खेलते थे, लेकिन 2019 में उन्हें बतौर ओपनर मौका दिया गया, जिसके बाद उन्होने शानदार प्रदर्शन किया है, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हालांकि रोहित बड़ी पारी खेलने में असफल रहे, Rohit sharmaलेकिन इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में उन्होने अपनी छाप छोड़ी, अहमदाबाद की पिच पर जहां बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे, वहां उन्होने पहली पारी में 66 और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाये।

अश्विन तीसरे स्थान पर

तीसरे मैच में कुल 11 विकेट हासिल करने वाले स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और आर अश्विन भी रैकिंग में उछले हैं, अक्षर 38वें स्थान पर आ गये हैं, ashwinतो अश्विन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं, इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 4 विकेट लेने के साथ ही पहली बार शीर्ष 30 में स्थान हासिल किया है, वो तीन स्थान की सुधार के साथ गेंदबाजों की रैकिंग में 28वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch