Thursday , April 25 2024

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बोले, अगर ये दोनों टीम इंडिया में खेले तो दो धौनी होंगे हमारे पास

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने टीम इंडिया के दो युवाओं को तीनों फॉर्मेट के लिए मौका दिए जाने की बात कही है। रिषभ पंत पहले से टीम में अपना जलवा दिखा रहे हैं जबकि इशान किशन ने भी टी20 से अपनी जगह बनाई है। पहले ही मैच में इस बल्लेबाज ने धमाकेदार अर्धशतक बनाया और तमाम दिग्गजों की तारीफ हासिल की। सबा का कहना है कि अगर इन दोनों को खेलने का मौका मिला तो भारत के पास प्लेइंग इलेवन में दो महेंद्र सिंह धौनी होंगे।

भारत लंबे समय से रिषभ पंत को धौनी के विकल्प के तौर पर तैयार कर रहा है। अब जाकर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से टीम में जगह पक्की की है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर फॉर्म हासिल करने वाले पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में जिम्मेदारी भरी पारी खेल टी20 टीम में वापसी की है। वहीं घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए इशान ने टीम इंडिया में जगह बनाई।

सबा ने एक टीवी चैनल से कहा, “इन दोनों ही बल्लेबाजों ने हमेशा ही खुद को एक मैच विनर के तौर पर साबित करने की कोशिश की है। पहले रिषभ पंत ने इस बात को साबित किया और अब जबकि इशान को मौका दिया गया तो उनकी मानसिकता भी बिल्कुल वैसी ही थी। इसी वजह से मुझे लगता है कि भारत खुशकिस्मत है कि मैच विनर की काबिलियत रखने वाले इशान किशन और रिषभ पंत लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम के पास हैं। मुझे इस बात का यकीन है कि भविष्य में इशान किशन और रिषभ पंत तीनों फॉर्मेट में भारत का नेतृत्व करेंगे।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch