Sunday , July 25 2021

ज‍िला पंचायत सदस्यों के कदमों में ग‍िरे पूर्व सांसद, पैर पकड़ने का वीड‍ियो हो रहा वायरल

zila panchayat election in up

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शन‍िवार को मतदान होना है लेकिन मतदान से पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

zila panchayat election in up

यह वीडियो समाजवादी पार्टी के चंदौली से पूर्व सांसद रामकिशुन का है जो अपने ही पार्टी के जिला पंचायत सदस्यों के कदमो में गिर रहे हैं और उनके पैर पकड़ रहे हैं ताकि जिला पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य एकजुट रहें और जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी तेज नारायण यादव को वोट करें. उधर वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व सांसद रामकिशुन ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पार्टी के मान-सम्मान के लिए वह किसी के भी पैर छू सकते हैं.

zila panchayat election in up

दरअसल, चंदौली में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी टक्कर है. समाजवादी पार्टी ने पूर्व सांसद रामकिशुन के भतीजे तेज नारायण यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भाजपा ने दीनानाथ शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

zila panchayat election in up

खास बात यह है कि च्ंदौली में 35 जिला पंचायत सदस्यों में 14 सदस्य समाजवादी पार्टी के हैं जबकि बीजेपी के आठ, बीएसपी के चार, अन्य और निर्दलीय सदस्य 9 हैं. लेकिन बावजूद इसके समाजवादी पार्टी को इस बात का डर है कि उनके सदस्य किसी भी तरह से प्रभावित होकर कहीं क्रॉस वोटिंग ना कर दें जिसको लेकर तमाम तरह की कवायद दोनों ही दलों की तरफ से की जा रही है. वायरल हो रहा यह वीडियो भी इसी कड़ी का एक हिस्सा है.

zila panchayat election in up

बताया जाता है कि रात के वक्त समाजवादी पार्टी से जुड़े कुछ जिला पंचायत सदस्य रात के वक्त दीनदयाल नगर स्थित पार्टी के कार्यालय पर पहुंचे थे. वहां पर पहले से भी कुछ लोग मौजूद थे और आपस में किसी बात को लेकर कुछ वाद-विवाद होने लगा.

zila panchayat election in up

इस बात की जानकारी जब समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद को हुई तो वह तकरीबन रात के 11 बजे सपा कार्यालय पर पहुंचे. उन्होंने जिला पंचायत सदस्यों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन जिला पंचायत सदस्य मान नहीं रहे थे. पूर्व सांसद रामकिशुन के काफी प्रयास के बाद भी जिला पंचायत सदस्य असन्तुष्ट थे जिसको लेकर पूर्व सांसद भी आवेशित हो गए और अचानक जिला पंचायत सदस्यों के पैरों पर गिर पड़े. इस बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि जिला पंचायत सदस्य एकजुट रहें और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को वोट करें.

zila panchayat election in up

इस बारे में पूर्व सांसद रामकिशुन ने कहा क‍ि देखिये, समाजवादी पार्टी के लिए मैं पैर पर गिर सकता हूं उसके मान सम्मान के लिए. हमारी पार्टी के कुछ सदस्य थे जो जिला पंचायत में वोट देने जा रहे हैं. वह आए और कार्यालय पर बहुत देर तक बैठे रहे. मैं यहां आया और उन को समझा-बुझाकर में भेज रहा था. उनकी कोई मांग नहीं थी, पार्टी का मामला था जिलाध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के लोग उसको बताएंगे. समाजवादी पार्टी को वोट पड़ेगा. जिला पंचायत के कुछ सदस्य कार्यालय पर बैठे रहे मुझे खबर मिली मैं 11 बजे रात को आया उन को समझा-बुझाकर भेजने का काम किया, वह चले गए.

zila panchayat election in up

हालांकि बार-बार पूछने पर भी पूर्व सांसद रामकिशुन ने यह तो नहीं बताया कि आखिर किस बात को लेकर समाजवादी पार्टी के जिला पंचायत सदस्य असंतुष्ट थे और सपा कार्यालय पर पहुंचे थे लेकिन एक बात तो तय है कि समाजवादी पार्टी के सदस्यों में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर एकमत दिखाई नहीं दे रहा है और सपा के पूर्व सांसद द्वारा अपने ही दल के जिला पंचायत सदस्यों के पैरों में झुकने की ये तस्वीरें बात की गवाही भी दे रही है कि चंदौली में समाजवादी पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति