Monday , July 22 2024

मुजफ्फरपुर: फेसबुक पर IPS अधिकारी के नाम से था फेक प्रोफाइल, युवतियों से मंगवाता था न्यूड तस्वीरें

जैसे जैसे देश डिजिटलीकरण की तरफ बढ़ रहा है इससे जुड़े अपराध भी बढ़ते जा रहे हैं. हाल के दिनों में सायबर फ्रॉड के मामले काफी बढ़ गए हैं. बिहार के मुजफ्फपुर में एक शख्स फेसबुक पेज पर ASP का फेक प्रोफाइल बनाकर लड़कियों को फ्रेंड बनाता था और उनके साथ अश्लील हरकतें करता था.

आईपीएस सैयद इमरान मसूद को जब अपनी फेक फेसबुक प्रोफाइल की जानकारी मिली तो उन्होंने मुजफ्फरपुर के नगर थाना में केस दर्ज कराकर इसकी जांच शुरू की. पुलिस के मुताबिक आरोपी सद्दाम हुसैन, आईपीएस सैयद इमरान मसूद के नाम से फेक प्रोफाइल बनाकर, युवतिओं से न्यूड फोटो मंगवाता था. आरोपी सद्दाम हुसैन को नगर थाने की पुलिस ने यूपी के चंदौली थाना के धनेछा गांव से गिरफ्तार किया है.

अधिकारी को मिली थी शिकायत

इससे पहले मुजफ्फरपुर के ASP WEST सैयद इमरान मसूद को शिकायत मिली थी कि उनका वर्दी वाला फोटो लगाकर एक फेसबुक प्रोफाइल बनाया गया है. इस फेसबुक प्रोफाइल से दर्जनों युवती का अश्लील फोटो व न्यूड फोटो मंगवाकर उसका गलत इस्तेमाल किया जा रहा है . जिसके बाद आईपीएस अधिकारी ने नगर थाने में  एफआईआर दर्ज कराया था. जांच के दौरान आरोपी शख्स का लोकेशन उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला के साहबगंज में मिला. उसके बाद सद्दाम के यहां छापेमारी की गई.

ASP वेस्ट सैयद इमरान मसूद ने बताया कि ओरिजिनल फेसबुक पर कुछ लोगों का मैसेज आया कि आपका फेक प्रोफाइल बनाकर गलत हरकत की जा रही है. तो इसके बाद नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की. जिसके बाद सद्दाम की गिरफ्तारी हुई है. यह युवक बहुत सारी युवतियों से जुड़कर अश्लील फ़ोटो मंगवाता था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch