Monday , January 17 2022

Karnataka: CM Yediyurappa आज दे सकते हैं इस्तीफा? सियासी फेरबदल के संकेत

बेंगलुरु। कर्नाटक (Karnataka) में बीजेपी (BJP) सरकार के नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि आज शाम तक उन्हें बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से मार्गदर्शन यानी निर्देश मिल सकता है. माना जा रहा है सीएम येदियुरप्पा आज इस्तीफा (CM Yediyurappa Resignation) दे सकते हैं.

इस्तीफे पर मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने क्या कहा?

सीएम येदियुरप्पा का कहना है कि क्या निर्देश होगा, ये जल्द ही पता चल जाएगा. कर्नाटक में सबकुछ केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है. हालांकि बीते 17 जुलाई को सीएम येदियुरप्पा ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान इस्तीफे की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वो एक प्रोजेक्ट के सिलसिले में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मिलने आए थे. वो अगले महीने भी दिल्ली आएंगे.

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा

गौरतलब है कि सीएम येदियुरप्पा (CM Yediyurappa) के दिल्ली दौरे ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा पैदा कर दी थी कि कर्नाटक की कैबिनेट में फेरबदल होने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, इसी की अनुमति लेने के लिए मुख्यमंत्री येदियुरप्पा बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली आए थे.

सीएम येदियुरप्पा के विरोधियों का दावा

हालांकि येदियुरप्पा के विरोधियों ने दावा किया था पार्टी में बढ़ते असंतोष पर चर्चा करने के लिए येदियुरप्पा को दिल्ली बुलाया गया था. वो इस्तीफा दे सकते हैं.

बता दें कि सीएम बीएस येदियुरप्पा लिंगायत समाज से आते हैं. मुख्यमंत्री को अपने समाज की तरफ से बड़ा सपोर्ट है. अब देखना ये होगा कि अगर सीएम येदियुरप्पा इस्तीफा देते हैं तो बीजेपी कर्नाटक में नया मुख्यमंत्री किसे बनाएगी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति