Friday , March 29 2024

BJP की सरकार होती तो बात करती, मोदी सरकार को कंपनी चलाती हैं- राकेश टिकैत

लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को कंपनियां चला रही हैं. राकेश टिकैत ने कहा कि देश में अभी बीजेपी की नहीं बल्कि मोदी सरकार है. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की सरकार होती तो किसानों से बात करती, लेकिन यह मोदी सरकार है जिसे कंपनियां चलाती हैं, जो किसी से बात नहीं करती.

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि जो आंदोलन हो रहा है वह कोई राजनीतिक आंदोलन नहीं है, सिर्फ किसानों का आंदोलन है. उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा केंद्र सरकार बीजेपी की नहीं, नरेंद्र मोदी की है, जिसे कंपनी चलाती है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने सब व्यापार खत्म कर दिया.

टिकैत ने बताई दिल्ली से लखनऊ रुख करने की वजह

किसान दिल्ली के बाद लखनऊ में आंदोलन क्यों करने वाली है? इसपर राकेश टिकैत ने कहा कि लखनऊ में गन्ना भुगतान, आलू किसान के भुगतान और धान MSP की बात को लेकर वहां प्रदर्शन किया जाएगा. राकेश टिकैत ने यह भी आरोप लगाया कि अगर सरकार कृषि मंत्री को भी पूरी पावर बातचीत को भेजे को समाधान हो सकता है. लेकिन ये शक्तियां भी कंपनियों के पास हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch