Friday , September 24 2021

कोरोना से चीन भी नहीं उभरा, बीजिंग में नए ट्रैवल प्रतिबंध लागू तो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल पोस्टपोन

बीजिंग। चीन मे कोरोना वायरस का कहर फिर से बढ़ता जा रहा है। लगातार प्रतबिंधों में इजाफा हो रहा है। अब राजधानी बीजिंग में नए ट्रैवल प्रतबिंधों को लागू किया गया है ताकी संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। इसके अलावा बीजिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल को भी पोस्टपोन कर दिया गया है। बता दें कि चीन से ही पूरी दुनिया में कोरोना का प्रसार हुआ और अभी तक इस वायरस का खात्मा नहीं हुआ है। हालांकि, वैक्सीन के आ जाने से इस जंग से लड़ने के लिए लोगों को हथियार मिला है। अभी तक चीन भी इस जानलेवा वायरस से पूरी तरह उभर नहीं पाया है। यहां पर तेजी से डेल्टा सहित कोरोना के कई वेरिएंट तेजी से फैल रहे हैं।

बीजिंग में हाई रिस्क क्षेत्रों से आने वाले लोगो हो जाइए सावधान

बीजिंग में फैल रहे डेल्टा वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए उच्च वायरस संचरण दर (high virus transmission rates) वाले क्षेत्रों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगाकर कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए गए हैं। चीनी स्टेट मीडिया ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हाई रिस्क क्षेत्रों वाले लोग जो बीजिंग में आने की योजना बना रहे हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइए। क्योंकि प्रशासन हवाई और रेलवे सेवाओं के लिए टिकट खरीदने से रोका के कि योजना कर रही है।

बीजिंग में यात्रा के लिए लागू हुआ स्वास्थ्य कोड

बीजिंग के अधिकारियों ने कहा कि जो लोग अभी भी मध्यम और उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में हैं, उनके लिए स्वास्थ्य कोड लागू किया गया है। स्वास्थ्य कोड वालों को ही बीजिंग के लिए जाने-वाले विमानों या ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस दौरान ग्रीन हेल्थ कोड अनिवार्य होगा। बता दें कि यह आदेश ऐसे समय में आया है जब चीन के कई शहरों में कोरोना के मामलों में बढ़त दर्ज हो रही है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति