Friday , September 24 2021

24 घंटे में 572 तालिबानी आतंकी ढेर, 300 से ज्यादा घायल: अफगानिस्तान में अमेरिका की मदद से बड़ा हवाई हमला

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिक वापस लौट गए हैं। इसके बावजूद अमेरिका लगातार अफगान सेना की मदद कर रहा है। इसी बीच अफगानी सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने पिछले 24 घंटों के दौरान 572 आतंकवादियों को मार गिराया और 309 अन्य को घायल कर दिया है। अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने रविवार (8 अगस्त) को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अमान ने ट्वीट किया, ”नंगरहार, लगमन, गजनी, पक्तिया, पक्तिका, कंधार, उरुजगन, हेरात, फराह, जोजजान, सर-ए पोल, फरयाब, हेलमंद, निमरुज, तखर, कुंदुज, बदख्शां और कपिसा प्रांत में पिछले 24 घंटों के दौरान में अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा एवं सुरक्षा बल एएनडीएसएफ के अभियानों में 572 आतंकवादी मारे गए और 309 अन्य घायल हो गए।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका के बी-52 बमवर्षक विमानों ने शनिवार (7 अगस्त) को अफगानिस्तान के जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में आतंकवादी संगठन तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। बताया जा रहा है कि इस हमले में 200 से अधिक तालिबानी आतंकी ढेर हो गए थे।

फवाद अमान ने शनिवार देर रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया, ”अमेरिकी बमवर्षक विमानों ने आज शाम जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में तालिबानी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की, जिसमें 200 से अधिक आतंकी मारे गए।” उन्होंने बताया कि हवाई हमले में बड़ी मात्रा में आतंकवादियों के हथियार, गोला-बारूद और 100 से अधिक वाहन नष्ट हो गए हैं।

अमान ने अफगानिस्तानी जवानों के आज कई वीडियो शेयर किए हैं। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से एएनडीएसएफ और तालिबानी आतंकवादियों के बीच संघर्ष बढ़ गया है।

गौरतलब है कि तालिबान ने शनिवार को घोषणा की थी कि उसने दक्षिण-पश्चिमी प्रांत निमरूज और उत्तरी प्रांत जवज्जान पर कब्जा कर लिया है। निमरूज की राजधानी जरंज वर्ष 2016 के बाद पहला ऐसा प्रांतीय केंद्र बन गई है, जिस पर तालिबान ने कब्जा किया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति