Saturday , April 27 2024

कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका, दिग्गज नेता ने भेजा इस्तीफा, इस पार्टी में जाने की चर्चा

असम में विधानसभा चुनाव हार के बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है, पूर्व कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी छोड़ दी है, सुष्मिता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेटर लिखकर ये जानकारी दी है, हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हराने के लिये महागठबंधन तैयार कर चुनाव लड़ा था। लेकिन बीजेपी को दोबारा सत्ता में आने से नहीं रोक सकी, सुष्मिता देव कांग्रेस की महिला ईकाई की अध्यक्ष भी हैं, रिपोर्ट के अनुसार उन्होने पार्टी से जुड़े व्हाट्सएप्प ग्रुप को भी छोड़ दिया है।

प्रोफाइल बदला

इससे पहले सुष्मिता देव ने सोमवार सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर प्रोफाइल बदलकर कांग्रेस की पूर्व सदस्य कर दिया है, इसे लेकर पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज हो गई थी, सुष्मिता कांग्रेस की उन नेताओं में से एक थीं, जिनके ट्विटर हैंडल को 9 साल की दिल्ली की कथित रेप पीड़िता लड़की के परिवार की पहचान उजागर करने के मामले में सस्पेंड कर दिया गया था।

युवा एवं तेज-तर्रार नेता
सुष्मिता देव को कांग्रेस की युवा और तेजतर्रार नेताओं में से एक माना जाता है, उन्होने लोकसभा में सिलचर सीट का प्रतिनिधित्व किया है, वो कांग्रेस के दिग्गज नेता संतोष मोहन देव की बेटी हैं, उनकी मां बीथिका देव सिलचर विधानसभा सीट से विधायक रही हैं।

टीएमसी में जाने की चर्चा
सुष्मिता दिल्ली के मिरांडा हाउस से ग्रेजुएट है, इसके साथ ही लंदन के प्रतिष्ठित किंग्स कॉलेज से भी शिक्षा हासिल की है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस छोड़ने के बाद वो ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ज्वाइन कर सकती है, असम में टीएमसी आगे बढ रही है, वो पार्टी का चेहरा बन सकती हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch