Friday , September 24 2021

‘योगी नहीं भोगी…इसे तो चप्पल से मारना चाहिए’ : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर कार्रवाई के बाद उद्धव ठाकरे की Video वायरल, उठी गिरफ्तारी की माँग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ख़िलाफ़ कथिततौर पर ‘आपत्तिजनक’ बयान देने के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद अब सीएम उद्धव ठाकरे का एक पुराना वीडियो वायरल होना शुरू हुआ है। इस वीडियो में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अपशब्द कहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए अब कुछ लोग महाराष्ट्र सीएम की गिरफ्तारी की माँग कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो साल 2018 की है। बयान देते समय उद्धव ठाकरे पालघर लोकसभा उपचुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उस दौरान उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, “कल आदित्यनाथ आए थे। योगी! अरे, यह तो भोगी है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठता है, ये कैसा योगी! ये गैस का गुब्बारा है। चप्पल (खड़ाऊँ) पहनकर (छत्रपति) शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर हार पहना रहा था। उसी चप्पल से उसे मारना चाहिए।

उद्धव ठाकरे के इस बयान के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था, “मेरे अंदर उनसे (उद्धव ठाकरे से) कहीं ज्यादा शिष्टाचार है और मैं जानता हूँ कि कैसे श्रद्धांजलि दी जाती है। मुझे उनसे कुछ भी सीखने की जरूरत नहीं है।”

अब इसी पुरानी वीडियो के मद्देनजर प्रियंका शर्मा लिखती हैं, “उद्धव ठाकरे को योगी आदित्यनाथ पर ऐसी टिप्पणी के लिए लखनऊ की जेल में बंद कर देना चाहिए।” वहीं एक अन्य यूजर कहता है, “महाराज जी आपके बारे में इस प्राणी के तुच्छ विचार मन को अति पीड़ा देने वाले हैं। मेरी उत्तर प्रदेश पुलिस से गुज़ारिश हैं इस प्राणी को जल्द से जल्द गिरफ़्तार कर के जेल में डाला जाए। इसके ब्यान से एक योगी ही नहीं सबसे बड़े राज्य के CM का अपमान किया है।”

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर उद्धव ठाकरे की 3 साल पुरानी वीडियो केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद वायरल होनी शुरु हुई, जिन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने महाराष्ट्र सीएम के लिए कहा था, “ये शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को ये नहीं पता कि हमें स्वतंत्र हुए कितने वर्ष हुए हैं। अपने भाषण के दौरान उन्होंने पीछे मुड़कर अपने सहयोगी से पूछा था। अगर मैं वहाँ होता तो उन्हें जोरदार थप्पड़ मारता।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति