Friday , September 24 2021

पहले इरफान ने रोहन बन दोस्ती की, घर से भगाकर शादी: बाद में जबरन निकाह, इस्लाम नहीं कबूला तो पीटकर तोड़ दी रीढ़ की हड्डी

मध्य प्रदेश के आगर जिले से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। रिपोर्टों के अनुसार इरफान ने रोहन बन युवती को अपने प्रेम जाल में फँसाया। करीब तीन साल पहले भागकर दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद इरफान ने जबरन निकाह किया और इस्लाम कबूलने के लिए दबाव डालने लगा। धर्मपरिवर्तन के लिए युवती को इस कदर पीटा गया कि उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई और अब वह सीधी खड़ी तक नहीं हो सकती।

रिपोर्ट के मुताबिक तीन साल पहले रोहन बनकर इरफान ने 24 साल की लड़की से दोस्ती की। समय के साथ रोहन उर्फ इरफान और लड़की की दोस्ती प्यार में बदली तो दोनों ने घर से भागकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। इस दौरान युवती के पास 2 लाख रुपए भी थे जो इरफान ने ले लिए। आरोप है कि इसी साल फरवरी में इरफान ने युवती से जबरन निकाह किया और अपने परिवार के साथ आकर रहने लगा। उसने युवती का नाम बदलकर आलिया रख दिया गया। दोनों की 2 साल की बेटी और एक 11 महीने का एक बेटा भी है। युवती के मुताबिक, वह मूल रूप से शुजालपुर की निवासी है औऱ रोहन उर्फ इरफान से उसकी मुलाकात कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही हुई थी।

पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि मार्च में जब इरफ़ान अपने परिवार के साथ रहने लगा है तभी से उस पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाया जा रहा है। धर्म परिवर्तन नहीं करने पर उसे प्रताड़ित किया जाता। इन सब में उसका पति इरफान भी अपने परिवार के साथ मिला हुआ है। इरफान ने धर्म परिवर्तन नहीं करने पर युवती को इस कदर घसीट-घसीटकर पीटा कि उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई। इतना ही नहीं आरोपितों ने युवती के किसी से भी मिलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

इसी बीच 19 अगस्त 2021 को मौका पाकर किसी तरह युवती अपने मायके पहुँची और माता-पिता को सारी आपबीती बताई, जिसके बाद वे उसे लेकर पुलिस सुसनेर पुलिस स्टेशन गए। इस बीच कुछ हिंदू संगठनों ने भी उनकी मदद की। मंगलवार (24 अगस्त 2021) को सुसनेर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया गया। इस मामले में मारपीट और लव जिहाद के तहत केस दर्ज किए जाने की जानकारी सुसनेर थाने के टीआई राजीव उइके ने दी है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति