Thursday , October 28 2021

पंजाब LIVE: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बुलाई कांग्रेस विधायकों की बैठक, CLP की मीटिंग से पहले दे सकते हैं इस्तीफा

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस पार्टी में बड़ा उलटफेर होने की संभावना प्रबल हो गई है। कैप्टन अमरिंदर सिंह आज मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी दोनों से इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक वह इसकी घोषणा अपने समर्थक विधायकों की बैठक के बाद कर सकते हैं। वहीं, आपको बता दें कि कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज नवोज सिंह सिद्धू के समर्थक विधायकों की आज एक महत्वपूर्ण बैठक शाम पांच बजे बुलाई गई है। इस बैठक में अमरिंदर सिंह के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित होने की संभावना है।

Punjab Congress Crisi Live Updates:

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बुलाई कांग्रेस विधायकों की बैठक। कैप्टन दो बजे अपने समर्थक विधायकों से आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस बात की संभावना है कि वह सीएलपी की मीटिंग से पहले इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं।

> पंजाब कांग्रेस के महासचिव परगट सिंह से जब उन खबरों के बारे में पूछा गया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटने के लिए कहा गया है और अंबिका सोनी, सुनील जाखड़ और अन्य के नाम सीएम के लिए संभावित रूप से सामने आ रहे हैं, उन्होंने कहा कि सीएलपी की बैठक बुलाई गई है। बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा होगी।

AICCC ने पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई
कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ने शनिवार को राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। एआईसीसी के महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को इस बारे में घोषणा की। रावत ने ट्वीट किया, ”कांग्रेस के अनेक विधायकों ने एआईसीसी से पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक तत्काल बुलाने का अनुरोध किया। इसी क्रम में पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में 18 सितंबर को शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों से बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया जाता है।”

इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को भी टैग किया। नवजोत सिंह सिद्धू ने भी शुक्रवार रात को ट्विटर पर लिखा, ”एआईसीसी के निर्देश पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में 18 सितंबर 2021 को शाम पांच बजे बुलाई गई है।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति