Tuesday , October 19 2021

सोनू सूद ने 20 करोड़ का टैक्‍स चुराया, आयकर विभाग का सनसनीखेज खुलासा

अभिनेता सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, पिछले दिनों ही सोनू और उनसे जुड़े कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है । दो दिनों तक चली इस छापेमारी के बाद अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ा खुलासा किया है । आईटी की ओर से कहा गया है कि एक्‍टर ने सहयोगियों के साथ मिलकर 20 करोड़ से भी ज्‍यादा की टैक्‍स चोरी की है । यानी अभिनेता बड़े पचड़े में फंस सकते हैं ।

20 करोड़ की टैक्‍स चोरी

आयकर विभाग ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि सोनू सूद के खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। आयकर विभाग की ओर से बताया गया है कि, विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन के अलावा, अब तक सोनू सूद और उनके सहयोगियों द्वारा 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। विभाग की ओर से एक्‍टर के खिलाफ कथित कर चोरी मामले में शुक्रवार को मुंबई, नागपुर और जयपुर में उनके कई परिसरों पर छापेमारी की थी।

सबूत और दस्‍तावेज बरामद

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड यानी कि सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि एक्‍टर और उनके सहयोगियों के ठिकानों की तलाशी के दौरान टैक्‍स चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले हैं। सीबीडीटी की ओर से बताया गया कि अभिनेता ने फर्जी संस्थाओं से फर्जी और असुरक्षित ऋण के रूप में बेहिसाब पैसे जमा किए । आपको बता दें, आयकर विभाग ने मुंबई में सोनू सूद के विभिन्न परिसरों के साथ-साथ लखनऊ स्थित ग्रुप रियल एस्टेट समूह में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था। 2 दिनों में मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम में कुल 28 परिसरों की तलाशी ली गई।

बोगस लोन, बोगस बिलिंग

सीबीडीटी ने बताया कि एक्‍टर ने नकद के बदले चेक जारी करना स्वीकार किया है, ऐसे कई दस्‍तावेज बरामद हुए हैं । आईटी विभाग की ओर से अभिनेता सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन में विदेशी धन के लेन-देन में कानून का उल्लंघन भी पाया है। सीबीडीटी ने कहा कि फाउंडेशन ने 1 अप्रैल, 2021 से अब तक 18.94 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा किया है, जिसमें से उन्होंने विभिन्न राहत कार्यों के लिए करीब 1.9 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि शेष 17 करोड़ रुपये बैंक में फाउंडेशन के बैंक अकाउंट में बगैर इस्तेमाल के पाए गए हैं। सूत्रों का दावा है कि छापेमारी में बोगस लोन और बोगस बिलिंग से जुड़े कई दस्तावेज भी छापेमारी के दौरान पाए गए हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि झूठे खर्च दिखाकर भी अभिनेता ने टैक्स में छूट पाई है। गौरतलब है कि बुधवार से शुरू हुए इनकम टैक्स छापों का शुक्रवार को तीसरा दिन था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति