Thursday , October 28 2021

रवि शास्त्री के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का मुख्य कोच, ये नाम रेस में सबसे आगे

रवि शास्त्री ने कहा कि वो टी-20 विश्वकप के बाद मुख्य कोच के तौर पर अपना कार्यकाल नहीं बढाना चाहते हैं, अब इस पद के लिये नये कोच की तलाश भी शुरु हो गई है, आखिर शास्त्री के बाद कौन टीम इंडिया का मुख्य कोच होगा, ऐसे में पांच दिग्गज दावेदार माने जा रहे हैं, जो इस पद को संभाल सकते हैं।

अनिल कुंबले

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले इस पद की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं, वो 2016 में टीम के मुख्य कोच थे, लेकिन कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदों के बाद उन्होने पद छोड़ दिया था, तब कहा गया था कि कुंबले टीम के खिलाड़ियों के साथ ज्यादा सख्त रवैया अपनाते हैं, अब कुंबले को बीसीसीआई का पहला पसंद माना जा रहा है।

वीवीएस लक्ष्मण

इंटरनेशनल स्तर पर 220 मैच खेल चुके पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी इस पद की रेस में बताये जा रहे हैं, हालांकि उन्होने कभी कोचिंग नहीं दी है, लेकिन वो अपनी अकादमी चलाते हैं, इसके अलावा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सलाहकार भी हैं।

विक्रम राठौड़

विक्रम राठौड़ टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच हैं, हालांकि जब उन्होने 2019 में इस पद को संभाला तो काफी सवाल उठे थे, क्योंकि उनके पास अंतरराष्ट्रीय अनुभव ज्यादा नहीं है, लेकिन उन्होने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया, वो अब अगले मुख्य कोच हो सकते हैं।

महेला जयवर्धने
श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कप्तान महेला जयवर्धने भी इस रेस में शामिल हैं, यदि किसी विदेशी को पद देने की बात आती है, तो वो इस पद को संभाल सकते हैं, वो आईपीएल में रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं, और सफल भी रहे हैं।

माइक हेसन
न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज माइक हेसन आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी के साथ जुड़े हैं, उनके कोच रहते हुए किवी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है, 46 वर्षीय माइक हेसन पंजाब फ्रेंचाइजी के भी मुख्य कोच रह चुके हैं, उन्हें भी रेस में बताया जा रहा है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति