Wednesday , May 18 2022

यूपी चुनाव: अब्दुल्ला आजम के नामांकन पर लटकी तलवार! मां तंजीम फातिमा ने भी स्वार सीट से भरा पर्चा

लखनऊ। यूपी चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां रामपुर जिले की स्वार विधानसभा सीट (Suar Assembly Seat) से आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा (Tanzeem Fatima) ने भी पर्चा भरा है. डॉ. तंजीम फातिमा रामपुर नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक है. इससे पहले आजम खान के बेटे अब्दुल्ला ने भी इसी सीट से नामांकन पत्र भरा है. वह समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में हैं.

इससे पहले भी अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) 2017 के विधानसभा चुनाव में रामपुर स्वार विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे, लेकिन दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र के विवाद को लेकर उनकी पात्रता को न्यायालय में चुनौती दी गई थी. जिस पर उच्च न्यायालय ने उनके दस्तावेजों के गलत साक्ष्य मिलने पर उनका चुनाव अवैध ठहरा दिया था. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, ऐसे में एक बार फिर अब्दुल्ला आजम चुनावी मैदान में हैं. हालांकि ऐसा भी माना जा रहा है कि अब्दुल्ला पर चुनाव आयोग द्वारा नामांकन पत्र खारिज कर दिए जाने की तलवार लटक रही है

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद बाहर निकलीं डॉ. तंजीम फातिमा से जब पूछा कि आजम खान की गैरमौजूदगी में चुनाव कैसा लग रहा है? उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता की अदालत सबसे बड़ी है और उनके परिवार के साथ जो जुल्म हुआ है, उसका जवाब जनता वोट से देगी. उन्होंने कहा कि उनका किसी से कोई मुकाबला नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या आप चुनाव लड़ेंगी या अब्दुल्ला आजम खान तो उन्होंने कहा कि इंशाल्लाह अब्दुल्ला आजम खान लड़ेंगे. हालांकि वो खुद भी नामांकन पत्र जमा करके बाहर ही निकली थीं, ऐसे में माना जा रहा है कि यदि अब्दुल्ला आजम खान का नामांकन रद्द किया जाता है तो उनकी मां समाजवादी पार्टी चुनावी रण में शामिल होंगी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति