Wednesday , May 18 2022

यूक्रेन संकट पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन से आज रात बात कर सकते हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन सीमा पर घटनाक्रम आज गुरुवार को बहुत तेजी से बदल रहे हैं. यूक्रेन में रूस ने सैन्य कार्रवाई की शुरुआत कर दी है. अब यूक्रेन और रूस की तरफ से अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. रूस का कहना है कि वह सिर्फ यूक्रेन के सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहा है. वहीं यूक्रेन का दावा है कि आम लोग भी मारे गए हैं.

इसी बीच खबर आ रही है कि यूक्रेन संकट को लेकर अब पीएम नरेंद्र मोदी एक हाई लेवल बैठक की. बताया जा रहा है कि यूपी से लौटने के बाद पीएम मोदी ने यह बैठक की. जिसके बाद अब सूत्रों का कहना है कि आज गुरुवार रात को पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात कर सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री और विदेश मंत्री समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. वहीं इससे पहले रक्षा मंत्री ने हालातों को लेकर आश्वाशन देते हुए कहा है कि यूक्रेन में मौजूद भारतीयों को जल्द से जल्द और सुरक्षित निकाला जाएगा.

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि हालांकि यूक्रेन के हालात गंभीर है. लेकिन भारत चाहता है कि शांति कायम रहनी चाहिए और बातचीत से हल निकाला जाना चाहिए.

बता दें कि यूक्रेन पर रूस के हमले का असर वैश्विक शेयर बाजार पर सुबह से दिख रहा है. भारत का शेयर बाजार भी इससे प्रभावित है, अब दोपहर तक स्थिति ने भयानक रूप ले लिया है. सेंसेक्स 2700 से ज्यादा अंक गिर गया है. निफ्टी गिरकर 16,400 पर आ गया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति