Friday , December 2 2022

IPL 2022 का बज गया बिगुल, 26 मार्च से होगी शुरुआत, मुंबई में होंगे 55 मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का बिगुल बज गया है. गुरुवार को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया है कि आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा. इस बार आईपीएल कोरोना के साये में भारत में ही होगा.

फैन्स को लंबे वक्त से आईपीएल की तारीखों (IPL Schedule 2022) का इंतज़ार था. इस बार आईपीएल का आयोजन मुंबई और पुणे में किया जाएगा. आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा और चार मैदानों पर ही सभी लीग मुकाबले खेले जाएंगे. इनमें मुंबई में कुल 55 मैच होंगे, जबकि 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे. (IPL 2022 Match Date & Time)

मुंबई के वॉनखेड़े मैदान में 20, डीवाई पाटिल मैदान में 20, सीसीआई में 15 मैच होंगे जबकि पुणे में भी 15 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल मीटिंग में ये फैसला हुआ, माना जा रहा है कि अभी एक और बैठक होनी है.

आपको बता दें कि इस बार आईपीएल में कुल दस टीमें होंगी, अहमदाबाद और लखनऊ की फ्रेंचाइज़ी पहली बार आईपीएल का हिस्सा होंगी. लेकिन दोनों ही टीमों को अपने घरेलू मैदान पर आईपीएल मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा.

1.    दिल्ली कैपिटल्स
2.    चेन्नई सुपर किंग्स
3.    मुंबई इंडियंस
4.    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
5.    कोलकाता नाइट राइडर्स
6.    पंजाब किंग्स
7.    गुजरात टाइटन्स
8.    लखनऊ सुपर जायंट्स
9.    सनराइजर्स हैदराबाद
10.    राजस्थान रॉयल्स

माना जा रहा है कि इन चार स्टेडियम में इस बार फैन्स को एंट्री मिल सकती है, हालांकि महाराष्ट्र की सरकार की गाइडलाइन्स का पालन जरूर किया जाएगा. ऐसी उम्मीद लगाई जा सकती है कि आईपीएल  के मुकाबलों में 20-25 फीसदी दर्शकों को एंट्री दी जा सकती है.

आईपीएल 2022 से पहले फरवरी महीने में ही मेगा ऑक्शन हुआ था. इस बार आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 200 से अधिक खिलाड़ियों की बोली लगी. मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा, जो इस साल के सबसे महंगे प्लेयर बने.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.