Friday , December 2 2022

बिहार में इतने बम कहाँ से आ रहे? अब खगड़िया में कार्टून से गिरे धड़ाधड़ बम, 3 धमाके-बच्चों समेत कई घायल

बिहार के खगड़िया जिले में 3 बम ब्लास्ट की सूचना है। इन ब्लास्ट में अब तक 4 बच्चों सहित 14 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में 2 की हालत गंभीर है। प्रत्यक्षदर्शियों ने 20 से 23 बमों के जमीन में गिरने की बात कही है। पुलिस बल मौके पर पहुँच कर जाँच कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटनास्थल नगर थाना क्षेत्र के बखरी बस स्टैंड के पास झुग्गियों का इलाका है। यहीं की एक झुग्गी में रहने वाले 25 साल के सतीश सदा कचरा बीनने का काम करते हैं। गुरुवार (24 फरवरी 2022) को वे कचरा बीन कर घर पहुँचे। उनके हाथ में एक कार्टून था जिसमें बम रखे होने की बात कही जा रही है। उन्होंने कार्टून को झोपडी में लगे बाँस से लटका दिया। कुछ देर बाद वह कार्टून जमीन पर गिर गया और ब्लास्ट हो गया।

SP खगड़िया अमितेश कुमार ने बताया कि बम कम क्षमता के थे। लेकिन यह जाँच का विषय है कि इतनी संख्या में ये कहाँ से आए। वहीं स्थानीय समाचार चैनल खबर हर पल से बात करते हुए खगड़िया के जिलाधिकारी ने बताया कि रेलवे ट्रैक के पास रखी पटरियों के पास भी कुछ पटाखे नुमा मार्क मिले हैं। FSL जाँच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। एहतियातन इलाके को खाली करा दिया गया है।

बिहार में हाल में हो चुकी है बम ब्लास्ट की कई घटनाएँ

खगड़िया में बम ब्लास्ट की घटनाओं से पहले भी बिहार के कई स्थानों पर बम मिलने और ब्लास्ट जैसी घटनाएँ हो चुकी हैं। जून 2021 में बिहार के बाँका जिले में टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया में नूरी मस्जिद इस्लामपुर परिसर के आगे एक मदरसे में बम विस्फोट हुआ था। इस ब्लास्ट में मदरसे के मौलवी मोहम्मद मोमिद सहित कई लोग घायल हुए थे। वहीं 10 जून 2021 में बिहार के ही अररिया जिले के बैरगाछी थाना क्षेत्र के त भुवनेश्वरी रामपुर गाँव में झोले में रखा एक बम फट गया था। इस धमाके में मोहम्मद अफरोज नाम का शख्स बुरी तरह घायल हो गया। बाद में बताया गया कि अफरोज झोले में बम ले जा रहा था। लेकिन सरिया से टकराकर वह उसके हाथ में ही फट गया। दो जिंदा बम भी बरामद किया गया था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.