Wednesday , May 25 2022

‘UP की 80% सीट जीत रही BJP’: अंतिम चरण के मतदान से पहले CM योगी ने ‘मच्छर-माफिया’ का इलाज भी बताया

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण के लिए प्रचार खत्म हो गया है। अब 7 मार्च 2022 को सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान होगा। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वान्चल के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि मच्छर और माफिया स्वस्थ समाज के सबसे बड़े कारकों में से एक हैं। मच्छर शरीर को और माफिया समाज को किसी लायक नहीं छोड़ता है।

एक चैनेल को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने कहा, “मच्छर और माफिया पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास में ये दो सबसे बड़े बाधक थे। मच्छर की जो समस्या थी उसका ‘स्वच्छ भारत मिशन’ से समाधान हो गया है। डबल इंजन की सरकार केंद्र और राज्य ने मिलकर इस समस्या का समाधान किया है। रहे माफिया तो उनका इलाज बेहतर कानून व्यवस्था के जरिए किया गया है। हमने अगर अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम किया है। अगर कोई इस गफलत में है कि चुनाव आ गए हैं तो वो कुछ भी कर ले तो ये संभव नहीं है।”

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केवल कानून का राज होगा और इसके साथ खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही सीएण योगी ने कहा कि ये एक कड़वा सच है कि साढ़े चार साल तक ये माफिया छुपे हुए थे और चुनाव का नोटिफिकेशन आते ही ये अपने बिलों से बाहर आते हुए दिखाई देते हैं। कई सारी जगहों से इनके धमकी देने वाले वीडियो वायरल हुए हैं। उसके चुनाव आयोग ने भी संज्ञान में लिया है। फिर भी अगर नहीं सुधरे तो व्यवस्था सुधार देगी। व्यवस्था खुद ही उनकी इस गर्मी को निकाल देगी।

सातवें चरण में 54 सीटों पर होंगे मतदान

गौरतलब है कि सोमवार को यूपी के आखिरी चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान होंगे। जिन जिलों में मतदान होने हैं उनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल हैं। सीएम योगी ने दावा किया है कि इस चुनाव में भाजपा उत्तर प्रदेश की 80% सीटें अपने नाम करने जा रही हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति