Sunday , May 29 2022

मात्र 12 दिनों में अजीत कुमार और पवन कल्याण ने मिल कर पार किया ₹400 करोड़ का आँकड़ा, ‘गंगूबाई’ नहीं निकाल पाएगी बजट

बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों दो ही फ़िल्में धूम मचा रही हैं। एक हैं अजीत कुमार (Ajith Kumar) की तमिल फिल्म ‘वलिमै’ (Valimai) और दूसरी है पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की ‘भीमला नायक’ (Bheemla Nayak), जिन्हें दर्शकों का अच्छा-खासा प्यार मिल रहा है। दोनों ही दक्षिण भारत की फ़िल्में हैं। अजीत कुमार को तमिलनाडु में ‘थाला’ (Thala) और पवन कल्याण को आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना में ‘पॉवर स्टार’ (Power Sar) कह कर पुकारा जाता है। आइए, यहाँ हम आपको बताते हैं कि दोनों फिल्मों का कलेक्शंस (Box Office Collections) कैसा रहा है।

सबसे पहले बात करते हैं ‘थाला’ अजीत कुमार की ‘वलिमै’ की, जिसने 12 दिनों में दुनिया भर में 216 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। केवल तमिलनाडु की ही बात करें तो यहाँ फिल्म का कलेक्शन 150 करोड़ रुपए के पार पहुँच गया है। हालाँकि, फिल्म ने अपने पहले सप्ताह में जितनी कमाई की थी उसका एक छोटा हिस्सा ही वो दूसरे सप्ताह में कमा सकी। इसका कारण है कि हिंदी बेल्ट में इसे ठीक प्रतिक्रिया नहीं मिली और समीक्षकों ने भी इसे औसत रेटिंग ही दी थी।

अब बात करते हैं ‘पॉवर स्टार’ पवन कल्याण की फिल्म ‘भीमला नायक’ की, जिसने दुनिया भर में 11 दिनों में 185 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। लोगों को इंतजार है कि फिल्म 200 करोड़ रुपए के ग्रॉस का आँकड़ा कब पार करेगी। अकेले आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भाजपा के गठबंधन स्थित ‘जन सेना’ के अध्यक्ष की फिल्म ने 128 करोड़ रुपए से भी अधिक कमाए हैं। इस फिल्म की भी मार्केटिंग हिंदी बेल्ट में ठीक से नहीं की गई और इसे वहाँ एक सप्ताह देर से भी रिलीज किया गया।

अंत में बात कर लेते हैं आलिया भट्ट अभिनीत संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई कठियावाड़ी’ की, जिसका बजट 175 करोड़ रुपए के आसपास है। इस फिल्म ने 11 दिनों में 95 करोड़ रुपए नेट कमाए हैं। ये फिल्म का भारत में नेट कलेक्शंस हैं, ग्रॉस नहीं। दुनिया भर में इस फिल्म ने 142 करोड़ रुपए के आसपास बटोर लिए हैं। हालाँकि, लाभ के लिए इसके नेट कलेक्शन को बजट की रकम को पार करना होगा, जिसकी संभावना नहीं दिखती।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति