Wednesday , June 29 2022

31 मई, मंगलवार का राशिफल: कर्क आज पूरे कर लें काम, नए महीने में ना टालें

आज के चुनौतीपूर्ण दिन आप महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में ले सकते हैं । इन कार्यों में आपको सफलता मिलेगी और प्रगति भी होगी । आज का दिन आशावादी और आनंददायक होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।

मेष राशिफल

दुश्मनों द्वारा मानहानि के प्रयास करेंगे । आज किसी भी व्यक्ति के साथ उग्र चर्चा या दलील में न पड़ने की गणेशजी सलाह देते हैं , क्योंकि छोटी बातें बड़ा स्वरूप धारण कर लें ऐसी संभावना है । परंतु दोपहर के पश्चात कुछ विश्रांतिपूर्ण वातावरण का अनुभव करेंगे ।
वृषभ
आज आप पर्स में पैसे भरकर खरीदारी करने निकालेंगे और अच्छी खरीद करेंगे । दिन के अधिकांश भाग का समय आप घर, बाहर और दुकानदारों के साथ मोल-भाल करने में व्यतीत करेंगे । आज घर आएँगे तब पारिवारिक सदस्य और अन्य लोग आपकी खरीदारी और पसंदगी की प्रशंसा करेंगे, ऐसा गणेशजी का कहना है ।
मिथुन
आज आपके स्वभाव में गुस्से की मात्रा बढ़ने के कारण अमुक व्यक्ति के साथ झगड़े होने की संभावना है । ये व्यक्ति आपके साथ बैर रखकर आप पर कीचड़ उछाल सकते हैं, परंतु आप अपनी पहुँच का उपयोग करके उनका सामना कर सकेंगे । आपकी बौद्धिक क्षमता के समक्ष शत्रुओं को झुकना पड़ेगा । गणेशजी भी शत्रुओं से सावधान रहने की सलाह देते हैं ।

कर्क 

आप नौकरी या व्यवसाय में कठोर परिश्रम द्वारा अपना स्थान जमाएँगे । भागीदारों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे । अपने जीवनसाथी के साथ भी बहुत गहरे संबंध बनेंगे । दांपत्यजीवन में भी मधुरता और संतोष की भावना अनुभव करेंगे । आप सायंकाल प्रियजन के साथ बिता सकेंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।

सिंह राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आज आप प्रेम में सराबोर रहेंगे । अपने प्रिय व्यक्ति या जीवनसाथी को भेंट देने का आपका मन होगा । हरेक व्यक्ति के प्रति आपका व्यवहार दयालु और कोमल होगा, परंतु दोपहर बाद गुस्सा आने जैसी परिस्थिति निर्मित होगी उस समय क्रोध पर नियंत्रण रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । आज का दिन मिश्र फलदायक रहेगा ।
कन्या
आज विचारों की दृढ़ता आपको इच्छित परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी । आपका दृष्टिकोण विशाल, बनेगा और वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार आप स्वयं बदलने की कोशिश करेंगे । दूसरी तरफ आप अपने प्रियतम समक्ष प्रेम का एकरार करने में द्विधा अनुभव करेंगे, परंतु गणेशजी दृढ़ मन से आगे बढ़ने की सलाह देते हैं ।
तुला
प्रेम का माधुर्य और प्रिय व्यक्ति की निकटता पाने के लिए आज अनुकूल दिन है । शाम का समय प्रियतमा के साथ किसी होटल रेस्तराँ या पार्टी में आनंदपूर्वक बिताएँगे । मानसिक रूप से स्फूर्तिपूर्ण दिन होने के बारे में गणेशजी कहते हैं ।
वृश्चिक
गणेशजी आपको आज कोई भी नये साहस न करने के लिए कहते हैं । इसके लिए आपको थोड़े समय राह देखनी पड़ेगी । संतानों के पीछे धन खर्च होगा । अन्य खर्च में भी कटौती करने के लिए गणेशजी कहते हैं ।

धनु राशिफल
आज के चुनौतीपूर्ण दिन आप महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में ले सकते हैं । इन कार्यों में आपको सफलता मिलेगी और प्रगति भी होगी । आज का दिन आशावादी और आनंददायक होने के बारे में गणेशजी बताते हैं ।
मकर
आपके व्यावसायिक जीवन को आज प्रोत्साहन मिलेगा । आप अपने ध्येय को सिद्ध कर सकेंगे । अपने अंतरंग मित्रों या स्नेहियों आपका मित्र आज आपका प्रेरक बनेगा । आप अपने उत्तरदायित्वों से दूर नहीं भागेंगे। आप कार्य में पूर्णतः स्वयं को समर्पित करने के लिए तैयार रहेंगे । पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करने की आपकी यह तैयारी सफलता दिलाने में आपकी मदद करेगी । इस समय आशावादी दृष्टिकोण आपको बहुत अधिक सहायता करेंगे, ऐसा गणेशजी का कहना है ।
कुंभ
हरेक व्यक्ति के प्रति आपका व्यवहार दयालु और कोमल होगा, परंतु दोपहर बाद गुस्सा आने जैसी परिस्थिति निर्मित होगी उस समय क्रोध पर नियंत्रण रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । आज का दिन मिश्र फलदायक रहेगा ।
मीन
गणेशजी कहते हैं कि आपको जिस किसी विषय में रुचि हो उसकी नए शिरे से शुरुआत करने के लिए अनुकूल दिन है । जीवन में अच्छी तरह प्रगति करने के लिए आपको अपनी काबिलीयत का उपयोग करना चाहिए । आपको सभी भय दूर करके दृढ़ निर्णय

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.