Saturday , December 3 2022

15000 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, खुद बताई तारीख़: गुजरात की राजनीति में बड़ी हलचल

गुजरात कॉन्ग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी छोड़ने के बाद अब भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया है कि वो गुरुवार (2 जून, 2022) को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उनके साथ 15,000 अन्य समर्थक भी भाजपा में शामिल होंगे। इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहेंगे। गाँधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय में वो हार्दिक पटेल को पार्टी की सदस्यता दिलाएँगे।

हार्दिक पटेल ने खुद ANI से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है कि वो 2 जून को भाजपा में शामिल हो रहे हैं। ‘पाटीदार आंदोलन’ का चेहरा रहे हार्दिक पटेल को अदालत से ही राहत मिल गई है, ऐसे में अब उनके चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ़ हो गया है। हालाँकि, अभी तक भाजपा ने इस सम्बन्ध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात दौरे पर गए थे। गुजरात में पाटीदारों का अच्छा-खासा प्रभाव है।

इससे पहले उन्होंने उन्होंने कॉन्ग्रेस पर हिंदू धर्म की आस्था को नुकसान पहुँचाने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “मैंने पहले भी कहा था कि कॉन्ग्रेस पार्टी जनता की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम करती है, हमेशा हिंदू धर्म की आस्था को नुकसान पहुँचाने का प्रयास करती है। आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री और गुजरात कॉन्ग्रेस के नेता ने बयान दिया की राम मंदिर की ईंटों पर कुत्ते पेशाब करते हैं..!” उन्होंने पूछा था कि कि कॉन्ग्रेस नेताओं को भगवान श्रीराम से क्या दुश्मनी है?

कॉन्ग्रेस से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा था, “जब भी राहुल गाँधी गुजरात में आते हैं, तो हम अपेक्षा करते हैं कि वह यहाँ के जमीनी मुद्दों पर बात करेंगे। लेकिन यहाँ पार्टी के नेता उनके आने पर उनकी खातिरदारी में जुट जाते हैं कि वो कब खाएँगे, क्या खाएँगे। नाश्ते में क्या लेंगे। उनके लिए कौन सा चिकन सैंडविच लाना है, कहाँ से लाना है। ये सब देखकर बहुत दुःख होता है। ये लोग अपनी गलतियों को सुधारना ही नहीं चाहते हैं। इसलिए जो गलत होगा उस पर बोलूँगा।”

 

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.