Saturday , December 3 2022

क्या पानी में कुछ मिला था? एक साथ 10 नर्सों के प्रेग्नेंट होने पर चल रही चर्चा

इसे इत्तेफाक कहें या कुदरत का करिश्मा… जहां एक अस्पताल की 11 महिला कर्मचारी एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं, जिनमें 10 नर्स और एक डॉक्टर हैं. इतना ही नहीं दो नर्सों की तो डिलीवरी डेट भी सेम है. यह घटना लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. हालांकि, ये कोई पहला मामला नहीं है, जहां एक साथ कई नर्सें प्रेग्नेंट हुई हों. ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं.

दरअसल, हाल ही में अमेरिका के Missouri स्थित लिबर्टी अस्पताल की 10 नर्स और 1 डॉक्टर एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं. ये सभी 11 महिलाएं इसी साल जुलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी.

नर्सों के एकसाथ प्रेग्नेंट होने पर कुछ लोगों का कहना है कि अस्पताल के पानी में कुछ मिला था. वहीं कुछ का कहना है कि नर्सें अपना पानी अलग से लाती थीं. हालांकि, नर्सों ने इन बातों का खंडन किया है. 29 साल की एक नर्स Hannah Miller ने कहा कि एक नर्स रात में अपने लिए पानी लाई थी. ये जानकर हम उसके साथ मजाक कर रहे थे.

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये सभी महिला कर्मचारी ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं. दिलचस्प बात ये है यह सब किसी प्लानिंग के तहत नहीं किया गया, बल्कि ये महज संयोग है.

Missouri स्थित एक अस्पताल की 11 महिला कर्मचारी एक साथ प्रेग्नेंट हुईं (KMBC)

2019 में 9 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं

हालांकि, एक साथ इतनी नर्सों या मेडिकल स्टाफ के प्रेग्नेंट होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. अमेरिका में पिछले पांच साल में इस तरह का ये तीसरा मौका है. इससे पहले साल 2019 में Maine Medical Center के लेबर और डिलीवरी यूनिट की 9 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं. तब उन सभी नर्सों की डिलीवरी डेट अप्रैल से जुलाई के बीच थी.

2018 में 8 नर्स एक साथ हुई थीं प्रेग्नेंट 

इससे पहले 2018 में भी ऐसा ही संयोग एंडरसन अस्पताल में हुआ था. तब वहां काम करने वाली 8 महिला कर्मचारी एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं. इस घटना ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

Photo courtesy: Anderson Hospital

खुद अस्पताल की ओर से प्रेग्नेंट महिला कर्मचारियों के तस्वीरें शेयर की गई थीं.

ब्रिटेन में एक साथ 7 महिला टीचर प्रेग्नेंट हुई थीं (फोटो- फेसबुक)

2019 में 7 महिला टीचर एक साथ हुईं प्रेग्नेंट 

ये मामला ब्रिटेन का है. साल 2019 में यहां Oak Street Elementary School में पढ़ाने वाली 7 महिला टीचर एक साथ प्रेग्नेंट हुई थीं. तब स्कूल के प्रिंसिपल ने एक साथ महिलाओं को मैटरनिटी लीव दिया था. स्कूल की ओर से फेसबुक पर प्रेग्नेंट टीचर्स की फोटोज शेयर की गई थीं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.