Thursday , March 28 2024

राज्यसभा टिकटों पर कांग्रेस में रार जारी, अब प्रमोद कृष्णम बोले- निराश करने वाले फैसले

नई दिल्‍ली। कांग्रेस की ओर से घोषित किए गए राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर पार्टी में लगातार कलह जारी है। प्रवक्ता पवन खेड़ा और नगमा के बाद अब पार्टी के नेता प्रमोद कृष्णम ने भी अब टिकट बंटवारे पर नाराजगी जाहिर की है। प्रमोद कृष्णण ने कहा, ‘कुछ लोगों की शिकायतें हैं। राज्यसभा लोकतंत्र का मंदिर है। इसलिए वहां बुद्धिजीवी और अनुभवी लोगों को भेजा जाना चाहिए, जो देश के लिए काम करें और पार्टी को मजबूती दें। लेकिन जो फैसले लिए गए हैं, वे निराश करने वाले हैं।’ प्रमोद कृष्णम ने कहा कि पंजाब के सांसद मनीष तिवारी एवं कुछ अन्य नेताओं ने भी इस लिस्ट पर चिंता जाहिर की है।

कांग्रेस पर क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों का ध्यान न रखने का आरोप

दरअसल कांग्रेस की सूची में जातिगत और क्षेत्रीय समीकरणों का ध्यान न रखने के आरोप लगाए जा रहे हैं। एक तरफ पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से टिकट दे दिया है तो वहीं प्रमोद तिवारी और रणदीप सुरजेवाला जैसे नेताओं को राजस्थान से हरियाणा भेजने की तैयारी है। इसके अलावा अजय माकन को हरियाणा से भेजने की तैयारी है। यही नहीं 10 नेताओं में से 5 नेता ब्राह्मण समुदाय से आते हैं, इसे लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। लिस्ट में एक भी नेता ओबीसी समुदाय से न होने को लेकर सवाल उठाया जा रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch