Wednesday , June 29 2022

‘कॉन्ग्रेस खुद सुधरती नहीं, मेरा ट्रैक रिकॉर्ड भी खराब करवा दिया’ : प्रशांत किशोर ने निकाली भड़ास, सबसे पुरानी पार्टी को बताया- डूबती नाव

बिहार से जन सुराज यात्रा की शुरुआत कर चुके चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला है। जन सुराज यात्रा के तहत सोमवार (30 मई 2022) को वैशाली में पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी नेता स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह के पैतृक आवास पहुँचे प्रशांत किशोर ने कॉन्ग्रेस से नाराजगी जाहिर की।

किशोर ने कॉन्ग्रेस के लिए कहा, “मैं अब कभी कॉन्ग्रेस (Congress) के साथ काम नहीं करेंगे। यह एक ऐसी पार्टी है, जो खुद तो सुधरती नहीं है, मेरा भी ट्रैक रिकॉर्ड खराब कर दिया है।” प्रशांत ने आगे कहा, “2011 से 2021 तक मैं 11 चुनाव से जुड़ा रहा, जिसमें 2017 के एक ही चुनाव में हार का सामना करना पड़ा, जो यूपी में कॉन्ग्रेस के साथ था। इसके बाद मैंने तय कर लिया था कि अब मैं कॉन्ग्रेस के साथ काम नहीं करूँगा।”

प्रशांत किशोर ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए देश की सबसे पुरानी पार्टी को एक डूबती हुई नाव बताया। उन्होंने क​हा, “मेरा कॉन्ग्रेस के प्रति बहुत सम्मान है, लेकिन मौजूदा हालत पार्टी के लिए सही नहीं हैं… मेरी केवल एक ही चुनाव में हार हुई, जिससे मैंने सबक ले लिया कि अब मुझे कॉन्ग्रेस के साथ काम नहीं करना है।”

उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में कॉन्ग्रेस के साथ चर्चा असफल होने के बाद प्रशांत किशोर ने अपनी नई सियासी पारी के संकेत दिए थे। उन्होंने 2 मई को ट्वीट के जरिए अपने एक दशक के अनुभव का जिक्र किया और बिहार से नई ‘शुरुआत’ करने की बात कही थी। वहीं अप्रैल में कॉन्ग्रेस में शामिल होने को लेकर चली लंबी बैठकों के बाद किशोर ने जानकारी दी थी कि उन्होंने पार्टी की पेशकश को ठुकरा दिया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.