Tuesday , June 28 2022

1 जून, बुधवार का राशिफल: गणेश जी के आशीर्वाद से शुरू हो रहा नया महीना, 3 राशियों के लिए शुभ दिन

मेष राशिफल
आपका दिन स्वीकारात्मक विचारों से होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । परंतु विशेष आत्मविश्वास से दूर रहना हितकर है ।अन्यथा उसके कारण आप गलत दिशा में चले जाएँगे, ऐसी संभावना है । परंतु दोपहर बाद आप अकारण हताशा अनुभव करेंगे । इसलिए गणेशजी की सलाह है कि आप जो कार्य करें उसमें संतुलन बनाए रखना आवश्यक है ।
वृषभ
गणेशजी को ऐसा लगता है कि आपके आज के दिन की शुरुआत शायद मानसिक तनाव के साथ होगी । समस्याओं की जड़ कहाँ है उसकी खोज करने के प्रयास में भूतकाल पर नजर दौड़ाएँगे तो आपको लगेगा कि सभी समस्याओं का मूल आपकी भूलों और आपके द्वारा स्वयं उठाए गए कदमों में ही है । गणेशजी की दृष्टि से आज का दिन इन भूलों को सुधारने के लिए है । कारकिर्दगी के क्षेत्र में अधिक सरलतापूर्वक चलेगा और सोचे अनुसार ही वातावरण रहेगा ।
मिथुन
सतत भाग-दौड़भरी जिंदगी से थोड़ा समय विराम लेकर यात्रा पर जाने की आपकी इच्छा होगी । यात्रा का सफल आयोजन आपकी यात्रा को सुखद और आनंदपूर्ण बनाएगा । जबकि दोपहर बाद आपका लक्ष्य कार्य की ओर मुड़ेगा ।
कर्क
गणेशजी कहते हैं कि अधूरे कार्य पूरे करने के लिए आप पर्याप्त प्रयत्न करेंगे । निजी जीवन की अपेक्षा आज ऑफिस के कार्य को प्राथमिकता देकर मन लगाकर कार्य करेंगे । दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा । जीवनसाथी का प्रेम और सहयोग मिलेगा । शाम का समय प्रिय व्यक्ति के साथ स्मरणीय बनेगा ।

सिंह राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए आज का दिन बहुत अनुकूल नहीं होगा । प्रतिकूलताओं के कारण आप मानसिक तनाव अनुभव करेंगे । छोटी-छोटी समस्याएँ आपको पहाड़ जैसी लगेंगी । यदि इन समस्याओं का शांतिपूर्ण हल लाने का प्रयास करेंगे तो आप निश्चित रूप से उनका हल निकाल सकेंगे । इन सभी समस्याओं को बहुत भावनात्मक बनकर नहीं, बल्कि बुद्धिपूर्वक हल करने के लिए गणेशजी कहते हैं ।
कन्या
पारिवारिक सदस्यों और मित्रों के साथ बिताए गए आरामदायक पल आपको मानसिक स्फूर्ति और संतोष का अनुभव कराएँगे, परंतु शाम के समय आपको उदास वातावरण में मानसिक तनाव रहेगा । उस समय आपको जीवनसाथी के प्रेम और सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी ।

तुला

आप जिस क्षेत्र में कार्य करते हैं उसमें अद्यतन टेकनोलॉजी से अवगत होने के लिए आप प्रयत्नशील रहेंगे । आप उत्साह, उमंग से ओतप्रोत रहेंगे । दोपहर बाद आप थोड़ा चिंतित और अस्वस्थ रहेंगे । शेयर बाजार या सट्टा में आपकी गणना सच्ची साबित होगी । गणेशजी आपको अपना मस्तिष्क शांत रखने के लिए कहते हैं ।
वृश्चिक
नये-नये विषयों के प्रति आपका ध्यान आकर्षित होगा । गणेशजी किसी भी व्यक्ति से ढेर सारी अपेक्षा न रखने के लिए कहते हैं, क्योंकि उसके कारण आपकी छाप खराब हो सकती है । दोपहर बाद आपका उत्साह उमंग बढ़ेगा और आप परिश्रम करने का प्रयत्न करेंगे । आज का दिन रचनात्मक रहेगा ।
धनु राशिफल
आपके अंदर स्थित काबिलीयत या कार्यक्षमता को बढ़ाने का दिन है क्योंकि आज आप जोश और उत्साह से ओतप्रोत होंगे । कानून और व्यवस्था के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए अनुकूल दिन है । दिन आगे बढ़ने के साथ उत्साह में भी वृद्धि होगी । आपका सुसुप्त मन सक्रिय होने से कार्य स्थान पर सही निर्णय लेने में वह सहायक होगा ।

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आनेवाले कल को सुरक्षित करने के लिए आप सक्रिय बनेंगे और पैसे की बचत के लिए योजना बनाएँगे । मात्र योजनाएँ बनाने के लिए ही नहीं बल्कि उसको अमल में लाने के लिए भी सलाह है । दोपहर के बाद आप पारिवारिक सदस्यों के साथ बैठकर घरेलू समस्याओं को हल करने की कोशिश करेंगे ।
कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि काम के प्रति व्यावसायिक और आधुनिक दृष्टिकोण आपको सहायक बनेगा । काम के प्रति दृष्टिकोण बदलने की वास्तव में जरूरत है । निजी जीवन में आज आप भावनायुक्त होंगे और सामनेवाले पक्ष से भी ऐसा ही प्रतिकार मिलेगा ।
मीन
अब तक यह बात आपको समझ में आ गई होगी कि आर्थिक आयोजन करना आवश्यक है । अपने आर्थिक ढाँचे को पुनः व्यवस्थित करने के लिए आज अनुकूल दिन है । दोपहर बाद कारकिर्दगी के क्षेत्र में नई दिशाएँ खुलती हुई प्रतीत होंगी । गणेशजी की कृपा से आप अपनी सभी समस्याओं का हल खोज निकालेंगे ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.