Thursday , March 28 2024

टीम इंडिया को क्यों मिली करारी हार, मैच के बाद ऋषभ पंत ने तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेले गये 5 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को सात विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के तौर पर ऋषभ पंत का ये पहला मैच था, पहले ही मुकाबले में टीम का प्रदर्शन गेंदबाजी और फील्डिंग के स्तर पर फीका नजर आई, इसके साथ ही टीम को सबसे बड़ी हार (रनों का बचाव करते हुए) मिली है, अब कप्तान ऋषभ पंत ने भारतीय टीम को मिली इस करारी हार का कारण भी बताया है।

क्या कहा

मैच के बाद नये कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि हमारे पास बोर्ड पर रन पर्याप्त थे, लेकिन मुझे लगता है कि हम दूसरी पारी में एग्जीक्यूशन नहीं कर पाये, हालांकि कभी-कभी आपको विपक्ष को भी क्रेडिट देना चाहिये, डेविड मिलर और आरवीडी ने शानदार बल्लेबाजी की, जब हमने बल्लेबाजी की तो गेंद स्लोअर आ रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया, ऋषभ के इस बयान से साफ नजर आता है कि वो हार का ठीकरा गेंदबाजों पर फोड़ना चाहते हैं।

भारत की पहले बल्लेबाजी

इस मैच में टीम इंडिया को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला, हालांकि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में स्कोर बोर्ड पर 211 रन टांग दिये, ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से मुकाबला जीत जाएगी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शुरुआत से ही मैच पर पकड़ बनाये रखी, फिर बाकी का काम डेविर मिलर और डुसेन की जोड़ी ने कर दिया।

अजीब कप्तानी

हैरानी की बात ये है कि ऋषभ पंत एक के बाद एक अजीब फैसले ले रहे थे, उन्होने चहल से सिर्फ 2 ओवर कराये, तीसरा ओवर 20वां ओवर दिया, लेकिन तब तक मैच हाथ से निकल चुका था, अक्षर पटेल की पिटाई हो रही थी, बावजूद वो उन पर ही भरोसा दिखा रहे थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch