Sunday , April 14 2024

UP में बवाल के बाद एक्शन में योगी सरकार, सहारनपुर में 21 तो हाथरस में 8 गिरफ्तार

लखनऊ। आज जुमे की नमाज के बाद पूरे देश भर की मस्जिदों के सामने घमासान मच गया. नमाजियों ने जमकर प्रदर्शन किया और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निकाली गईं नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की. सबकी एक ही मांग है कि नूपुर को गिरफ्तार किया जाए. लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक… उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बवाल जारी है.

हालांकि जिस कानपुर में एक हफ्ते उसी बयान को लेकर भारी उपद्रव हुआ था वहां आमतौर पर शांति रही. पुलिस के भारी बंदोबस्त की वजह से कानपुर में कोई बवाल नहीं हुआ. लेकिन दूसरे शहरों में पुलिस को ऐसी कोई आशंका नहीं थी फिर भी नमाजियों ने नारेबाजी और हंगामा हुआ. इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई है.

सहारनपुर में पुलिस ने 21 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा हाथरस में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हाथरस में बवाल के बाद सड़कों पर भारी फोर्स तैनात है. डीआईजी दीपक कुमार ने कहा है कि यह छोटा सा कस्बा है, पथराव हुआ है, 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, सख्त कार्रवाई की जा रही है, शांति व्यवस्था कायम है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. ACS होम अवनीश अवस्थी, कार्यवाहक DGP, ADG लॉ एंड ऑर्डर जैसे अधिकारी पुलिस मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. सभी जिलों से रिपोर्ट मंगाई जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch