Wednesday , June 29 2022

मेष राशि वालों के लिये लाभदायी दिन, लेकिन 2 पर शनि की नजर, 11 जून राशिफल

मेष- व्यावसायियों के लिए आज का दिन लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार का आनंददायी वातावरण भी आप के मन को प्रफुल्लित रखने में सहायता करेगा। घर में सुखदायी घटना घटेगी। शारीरिक स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। आप को सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में आप को यशकीर्ति मिलेगी। व्यापार में भागीदारों के साथ आप के सम्बंध प्रेमभरे रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आज सम्बंधो में निकटता आएगी।
वृषभ – गणेशजी कहते हैं कि प्रशासनिक कार्य करनेवालों के लिए आज अत्यंत लाभदायक दिन है, जबकि अन्य लोगों को भी अपनी कारकिर्दगी के क्षेत्र में नाम और प्रतिष्ठा प्राप्त होंगे । व्यापारियों को धंधे में लाभ होगा । नये धंधे शुरू करने, व्यापार में नये सौदे या भागीदारी करने के लिए अनुकूल दिन है ।

मिथुन- भावनाओं का अतिरेक आपको किसी भी मामले में दिमाग से नहीं बल्कि दिल से विचार करने के लिए मजबूर करेगा । परिणामस्वरूप अच्छे बुरे की विवेकबुद्धि आप खो बैठेंगे, ऐसा हो सकता है। जबकि दिन के अंत में आपने जो कोई निर्णय लिया होगा उसका आपको पश्चाताप नहीं होगा ।

कर्क – आज आप किसी ठोस कार्य की योजना बनाकर उसका अमल करना शुरू करेंगे । इसके कारण आपके समय और शक्ति की बचत भी होगी। गणेशजी कहते हैं कि आपके शब्दों की अपेक्षा आपके कार्य अधिक बोलेंगे । आप अपने व्यवसाय में जम गए हैं इसलिए पैसा आपके लिए बड़ा प्रश्न नहीं है ।
सिंह – गणेशजी कहते हैं कि आज आपको हरेक कार्य में कठोर परिश्रम करने के बाद ही सफलता मिलेगी, किंतु दूसरी तरफ आप आज मित्रों को पार्टी देने के मूड में होंगे । मित्रों के पीछे धन खर्च होगा । अत्यधिक धन खर्च न हो जाय, इसके लिए गणेशजी आपको चेतावनी देते हैं ।

कन्या- आज के दिन आप की वाणी के प्रभाव से आप ही को लाभ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। इससे अन्य लोगों के साथ आप के सम्बन्धों में प्रेम की भी वृद्धि होगी। आप का पर्यटन आप के लिए आनंददायी रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में भी आप को लाभ होगा। पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। विदेश के साथ व्यापार में सफलता के साथ-साथ लाभ भी मिलेगा। रुचिपूर्ण भोजन मिलेगा।

तुला- क्रोध को वश में रखकर स्वभाव को मृदु बनाए रखने की गणेशजी आप को सलाह देते हैं। वाणी पर संयम रखने से वातावरण को शांत रखने में आप सफल हो सकते हैं। कायदे से जुडी़ बातों और निर्णयों को सोच-समझकर कीजिएगा। भ्रांति को हो सके तो दूर कीजिएगा। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज बिगड सकता है। परंतु मध्याहन के बाद आप को प्रसन्नता का अनुभव होगा। आर्थिक रूप से आप को लाभ होगा।

वृश्चिक- जीवनसाथी प्राप्त होने के लिए आज का दिन शुभ है ऐसा गणेशजी कहते हैं। आय और व्यापार में भी वृद्धि के योग हैं। मित्रों के साथ प्रवास घूमने जा सकते हैं जहां आपका समय काफी आनंदपूर्वक बितेगा। परंतु मध्याहन के बाद आप के स्वभाव में क्रोध और उग्रता बढेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। इसलिए किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार न कीजिएगा। मित्रों के साथ अनबन होने से मानसिक रूप से आप अस्वस्थ हो सकते हैं।

धनु – आज सभी बातें आपके अनुकूल होंगी, फिर भी आपको दिमाग पर अत्यधिक बोझ नहीं लेना चाहिए । आपको अमूक रहस्यों का उदघाटन करने के लिए तत्पर होंगे और एक निष्कर्ष पर आएँगे । दिन के दौरान अमूक विचित्र अनुभव होने की संभावना है। परंतु शाम के समय आप किसी सुखद आश्चर्य का अनुभव करेंगे ।
मकर- गणेशजी को लगता है कि आज आप किसी के प्रेम में पड़ेंगे। आज का दिन प्रेम की स्वीकृति या विवाह प्रस्ताव रखने के लिए बहुत शुभ है। जिन्हें प्रिय पात्र मिल गया है वे विवाह की तैयारी कर सकते हैं। गणेशजी की शुभकामनाएँ आपके साथ हैं।

कुंभ- नए कार्य का प्रारंभ आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। स्वास्थ्य संभालने के लिए खान-पान में ध्यान रखिएगा। अपनी वाणी पर संयम रखने से आप किसी के साथ उग्र चर्चा अथवा मनमुटाव को टालने में सफल हो सकेंगे। मध्याहन के बाद आपके प्रसन्नता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक प्रवास का आयोजन हो सकेगा। भाई- बहनों से लाभ होने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा।
मीन- गणेशजी को ऐसा लगता है कि आज लोगों के साथ आपका सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार लोगों की शुभेच्छाएँ प्राप्त करने में आपको मदद करेगी । आप अधिक अच्छे बॉस, सहकर्मी, पति या पत्नी अथवा अच्छे बच्चे साबित होंगे । गणेशजी आपको यह सदगुण बनाए रखने की सलाह देते हैं ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.