Tuesday , May 28 2024

‘मौका मिला तो एडमिनिस्ट्रेशन में करूंगी काम’, संन्यास के बाद मिताली राज का बड़ा बयान

भारतीय महिला क्रिकेट की शान कहे जाने वालीं मिताली राज (Mithali Raj) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. लगभग 23 साल का करियर खत्म करने के बाद भी मिताली राज अभी भी क्रिकेट से दूर नहीं होना चाहती हैं. मिताली राज का कहना है कि वह एडमिनिस्ट्रेशन का हिस्सा बनकर भारतीय महिला क्रिकेट के लिए योगदान दे सकती हैं.

मिताली राज ने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते उन्होंने महिला क्रिकेट के अलग-अलग दौर को देखा है, ऐसे में उसका सही उपयोग करना लाभदायक होगा.

आपको बता दें कि मिताली राज ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है. मिताली राज ने 1999 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और 2022 में क्रिकेट को अलविदा कहा. मिताली राज की गिनती ना सिर्फ भारत की बल्कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर्स में होती है.

मिताली राज ने अपने करियर में कुल 232 वनडे मैच खेले, जिसमें उनके नाम 7805 रन हैं. मिताली राज का औसत इस दौरान 50.68 का रहा. मिताली राज ने अपना आखिरी वनडे मैच वर्ल्डकप में ही खेला था. मिताली ने रिटायरमेंट लेते वक्त कहा था कि वह अपनी दूसरी पारी में कुछ बेहतर ही करना चाहती हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch