Sunday , June 16 2024

कप्तान बदलते ही इस खिलाड़ी का यू-टर्न, अब करना चाहता है टेस्ट में वापसी

इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. मोईन इस साल नवंबर-दिसंबर में पाकिस्तान में होने वाली सीरीज में खेलना चाहते हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच की कमेंट्री के दौरान मोईन ने इस बात की ओर इशारा किया है. मोईन ने कहा कि अगर टेस्ट सीरीज के लिए हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम को उनकी जरूरत होती है, तो वह तैयार रहेंगे.

मोईन ने कहा, ‘वह (मैक्कुलम) बहुत टफ व्यक्ति हैं जिन्हें ना कहना बहुत कठिन होगा वह बहुत आश्वस्त हैं. सच कहूं तो मैं उनके और स्टोक्स के अंडर खेलना पसंद करूंगा. उन दोनों का कैरेक्टर शानदार है और वे बहुत एग्रेसिव हैं. मुझे लगता है कि मैं उनके क्रिकेट को थोड़ा और सूट करूंगा. उन्हें भी शायद यही लगता है.’

पिछले साल लिया था रिटायरमेंट

मोईन अली ने पिछले साल सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. मोईन ने इंग्लैंड के लिए 64 मैचों में 2,914 रन बनाने के अलावा 195 विकेट लिए. इस ऑलराउंडर ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पांच शतक जड़े. मोईन ने अभी अपना ध्यान पूरी तरह से व्हाइट बॉल क्रिकेट की ओर लगाया है. वह इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए इंग्लिश टीम में जगह पाने की उम्मीद कर रहे हैं.

इंग्लिश टीम 17 साल से पाकिस्तानी सरजमीं पर नहीं खेली है और इस साल के अंत में वह टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारत के पड़ोसी देश का दौरा करेगी. मोईन अली की पारिवारिक जड़ें पाकिस्तान से ही जुड़ी हुई हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch