Tuesday , May 28 2024

पिता बना यह स्टार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, शेयर की बच्चे की तस्वीर, देखें

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लेग स्पिनर एडम जाम्पा पिता बन गए हैं. जाम्पा की वाइफ हैटी लेह पामर ने बेटे को जन्म दिया है. एडम जाम्पा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर तस्वीर शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. जाम्पा ने बच्चे की जन्म के प्रतीक्षा में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों सीरीज से बाहर रहने का फैसला किया था.

जाम्पा का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

30 वर्षीय जाम्पा ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 वनडे और 62 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में 103 और टी20 इंटरनेशल में 71 विकेट चटकाए. टी20 इंटरनेशनल में जाम्पा का इकोनॉमी रेट 6.79 का रह है और उन्होंने अपनी गेंदों से दुनिया के कुछ बेहतरीन बल्लेबाजों को परेशान किया है. जाम्पा ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टी20 विश्व कप जीतने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

जाम्पा की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका दौरे के लिए मिशेल स्वेपसन और एश्टन एगर को टीम में शामिल किया था. हालांकि, स्वेपसन को तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक भी गेम खेलने को नहीं मिला. वहीं एगर ने तीनों टी20 मैच में अच्छी इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही थी. कप्तान एरॉन फिंच के लिए यह बल्ले से शानदार श्रृंखला थी और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था. अब कंगारू टीम 14 जून से श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगा. इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज का भी आयोजन होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch