Wednesday , June 29 2022

ट्रेंट बोल्ट ने गेंदबाजी नहीं, बल्लेबाजी में किया कमाल… मुथैया मुरलीधरन के खास रिकॉर्ड की बराबरी की

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने इंग्लैंड (ENG vs NZ 2nd Test) के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. खास बात यह है कि बोल्ट ने गेंदबाजी नहीं बल्कि बल्लेबाजी में यह कमाल किया है. कीवी टीम के इस पेसर ने इसके साथ ही श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे बोल्ट 18 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ट्रेंट बोल्ट टेस्ट क्रिकेट में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में मुथैया मुरलीधरन के साथ ज्वाइंट रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. बोल्ट ने 11वें नंबर पर उतरकर अभी तक कुल 623 रन बनाए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि 69 टेस्ट मैचों में हासिल की है जबकि मुथैया मुरलीधरन को इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 87 टेस्ट मैचों का सहारा लेना पड़ा था. जेम्स एंडरसन के नाम 609 रन दर्ज हैं जबकि ग्लेन मैक्ग्रा ने इस नंबर पर 603 रन बनाए हैं.

डेरिल मिचेल ने खेली 190 रन की पारी 

मैच की बात करें तो, डेरिल मिचेल के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 रन बनाए. मिचेल ने 318 गेंदों पर 190 रनों की पारी खेली जिसमें 23 चौके और 4 छक्के शामिल है. विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने 198 गेंदों पर 106 रन बनाए जिसमें 14 चौके शामिल थे. ब्रेसवेल 49 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए.

इंग्लैंड ने दूसरे दिन 1 विकेट पर 90 रन बनाए 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान इंग्लैंड ने 1 विकेट पर 90 रन बना लिए थे. ओली पोप 73 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर नाबाद हैं वहीं ओपनर एलेक्स लीस ने 77 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 34 रन बनाकर पोप का साथ निभा रहे हैं. जैक क्राउली को ट्रेंट बोल्ट ने 4 के निजी स्कोर पर आउट किया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.