Tuesday , June 28 2022

कर्क राशि वालों पर आज शिव की कृपा, जानिये 13 जून राशिफल

मेष- आज आप छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्से हो जाएँगे, ऐसी संभावना है । क्रोध को अंकुश में नहीं रखेंगे तो मात्र अपना ही नहीं दूसरे का मूड़ भी खराब करेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आज आप घर में अकेले रहना या घर में कोई फिल्म देखना पसंद करेंगे, ऐसी संभावना है । ऐसा करने से आपका मन शांत पड़ेगा और गुस्से पर अंकुश रखने में सहायक बनेंगा ।
वृषभ – माता-पिता के साथ आज किसी मुद्दे पर वैचारिक मतभेद होगा । परंतु प्रभावकारी बातचीत द्वारा उसका हल ला सकेंगे । अपनी भावनाओं का संकेत अन्य लोगों तक स्पष्टरूप से पहुँचाने में सफल होंगे । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अच्छा है ।
मिथुन- गणेशजी कहते हैं कि आपका अत्यंत भावुक स्वभाव आपके लिए समस्या बनेगा । अतः भावनाओं पर नियंत्रण रखने के लिए कहते हैं । प्रणय संबंधों में सावधानी रखें । प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए धैर्यपूर्वक राह देखने की गणेशजी सलाह देते हैं ।

कर्क – आनंद और परिपूर्णता आपको आत्मसंतोष की भावनाओं का अनुभव कराएँगे । आप जो कार्य करेंगे उसमें आपको संतोष रहेगा । आर्थिक मामले आपके लिए आज गौंड़ रहेंगे, परंतु छोटी से छोटी बातों के संबंध में आप गहरी चिंता करने लगेंगे । आज का दिन खूब रंगीन और खुशनुमा होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।

सिंह – नौकरी व्यवसाय में काम में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे । विशेषरूप से बड़ी कंपनियों में कार्य करनेवाले लोगों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण दिन रहेगा । गृहिणियों के लिए भी गृहकार्य के उपरांत अन्य कार्यों में अधिक व्यस्तता रहेगी । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन महत्त्वपूर्ण है जो आपके लिए विशेष होगा ।
कन्या- अपनी अद्भुत कार्यक्षमता से ऑफिस में आप अपने उच्च पदाधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे । आपको इस खुशी के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी होगा । आपका योग्य अभिगम इच्छित परिणाम प्राप्त करने में लाभदायक साबित हो सकता है । गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

तुला – आपके उद्यमी स्वभाव से आपको बहुत बड़ी सिद्धि प्राप्त होगी । ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण आपके काम की कदर करेंगे । आपको वरिष्ठ पदाधिकारियों से प्रोत्साहन और प्रेरणा दोनों मिलेंगे । गणेशजी आपको किसी भी व्यक्ति के साथ सीधे संघर्ष में न उतरने की सलाह देते हैं, क्योंकि उससे अधिक उलझनें खड़ी होने की संभावना है ।

वृश्चिक – आपका उग्र और असंयमित व्यवहार आपको समस्या में डाल सकता है। सम्बंधियो के साथ सहसा कोई अनिष्ट घटना बन सकती है। परंतु मध्याहन के बाद शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रख पाएंगे। आर्थिक विषयों का व्यवस्थित रूप से आयोजन कर सकेंगे। आज आपका आत्मविश्वास बढेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।
धनु – गणेशजी कहते हैं कि यदि आप बैंक या मैनेजमेंट इन्स्टिट्यूट जैसी आर्थिक लेन-देन की प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए क्षेत्र में कार्य करते हों तो आज का दिन आपके लिए आज का दिन खूब लाभदायक होगा । अन्य सभी बातों में आपको अनुकूलता रहेगी । आप आर्थिक स्वतंत्रता पाने के लिए तनतोड़ परिश्रम करेंगे । थोड़े समय के लिए आपको कठोर परिश्रम करने के साथ-साथ धैर्य रखना पड़ेगा। परंतु अंत में उसका अच्छा परिणाम देख सकेंगे ।

मकर- आज अपनी संतानों, अपने अधीनस्थ व्यक्तियों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे । अपनी बात आफिस में सहकर्मियों अथवा उच्च पदाधिकारियों के गले उतारने में अधिक समय देना पड़ेगा । आज आप घर में भाई-बंधुओं की कठिनाइयों को समझने का प्रयत्न करेंगे और उन्हें दूर करने में उनकी मदद करेंगे । आज आपको परिवर्तन लाना पसंद आएगा ।

कुंभ – आपकी समस्त समस्याओं और चिंताओं का बहुत जल्दी अंत आएगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं । इसके लिए केवल धैर्य रखने की आवश्यकता है । यह याद रखना आवश्यक है कि ईश्वर में श्रद्धा बड़ी से बड़ी समस्याएँ दूर करने में सक्षम है । सही दिशा में प्रयत्न जारी रखें, आपको सभी समस्याओं का हल मिल जाएगा ।
मीन- आप यात्रा के शौकीन है और उसके लिए तत्पर रहते हैं, यह गणेशजी जानते हैं । इसलिए आज आप बोरिया- बिस्तर बाँधकर यात्रा के लिए चल पड़ें तो कोई आश्चर्य नहीं । आपकी यह यात्रा दैनिक घटनाक्रम में से थोड़े समय के लिए आराम करने के लिए होगा । वास्तव में तो आप एकांत में कुछ क्षण बिताने के मूड़ में हैं, आप अकेले न होने से अपने साथ मित्रों या परिवारजनों को भी ले जाएँगे ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.