Saturday , July 20 2024

कांग्रेस ने यंग इंडिया को लोन क्यों दिया-आपका इससे क्या कनेक्शन? राहुल गांधी के सामने ED के ये 8 सवाल

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ हो रही है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी का बयान PMLA एक्ट के सेक्शन 50 के तहत रिकॉर्ड होगा. राहुल से पूछताछ में ईडी के 3 अफसर शामिल हैं. राहुल गांधी से जवाब देने से पहले शपथ ली गई है कि वे सभी सवालों का सच सच जवाब देंगे.

राहुल से पूछे जा रहे ये सवाल 

– आपकी AJL में क्या पॉजिशन थी?
– आपकी यंग इंडिया में क्या भूमिका है?
– आपके नाम पर शेयर क्यों हैं?
– क्या आपने शेयर होल्डर्स के साथ पहले कभी मीटिंग की, अगर नहीं , तो क्यों?
– कांग्रेस ने यंग इंडिया को लोन क्यों दिया?
– कांग्रेस नेशनल हेराल्ड को पुनर्जीवित क्यों करना चाहती थी?
– क्या आप कांग्रेस द्वारा दिए गए लोन के बारे में जानकारी दे सकते हैं?
– क्या आप AJL और नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों के बारे में जानकारी दे सकते हैं?

ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है. राहुल गांधी को 2 जून को पेश होना था, लेकिन वे विदेश में थे, ऐसे में उस वक्त पूछताछ में शामिल नहीं सके थे. अब वे सोमवार को ईडी के सामने पेश होंगे. उधर, सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित होने की वजह से अब तक ईडी के सामने पेश नहीं हुई हैं. अब उन्हें 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

कांग्रेस ने बुलाया सत्याग्रह

उधर, राहुल गांधी की पेशी से पहले कांग्रेस ने सत्याग्रह बुलाया है. कांग्रेस के कार्यकर्ता देशभर में ईडी के दफ्तरों के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली में देशभर से आए कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जुटे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार झुकेगा नहीं, और सत्यमेव जयते जैसे नारे लगा रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch