Wednesday , June 29 2022

‘अपना एटीट्यूड सुधारें…’, शाहिद आफरीदी ने विराट कोहली को दी नसीहत

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस साल खराब फॉर्म से जूझते दिखाई दिए हैं. कोहली आईपीएल के हालिया सीजन में भी कुछ खास नहीं कर पाए थे. आईपीएल 2022 में विराट कोहली के बल्ले से 16 मैचों में 22.73 की औसत से 341 रन निकले, जिसमें महज दो अर्धशतक शामिल रहे. यही नहीं विराट तीन मौकों पर गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट) का शिकार बने.

क्या वह सच में फिर से नंबर-1 बनना चाहते हैं: आफरीदी

शाहिद आफरीदी ने समा टीवी से कहा, ‘क्रिकेट में एटीट्यूड सबसे ज्यादा मायने रखता है. मैं सबसे ज्यादा उसी की बात करता हूं. क्रिकेट के प्रति आपका नजरिया है या नहीं? कि कोहली अपने करियर में पहले दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज बनना चाहते थे. क्या वह अभी भी उसी प्रेरणा से क्रिकेट खेल रहे हैं, यही बड़ा सवाल है. उनके पास क्लास है, लेकिन क्या वह सच में फिर से नंबर-1 बनना चाहते हैं. या कोहली को लगता है कि उन्होंने जीवन में सब कुछ हासिल कर लिया है. अब बस आराम और टाइम पास करो? यह सब एटीट्यूड के बारे में है.’

उम्र को लेकर विवादों में रहते हैं आफरीदी

शाहिद आफरीदी अपने बयानों के साथ ही अपनी उम्र को लेकर भी विवादों में रहते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अनुसार आफरीदी का जन्म 1 मार्च 1980 को हुआ था, यानी कि उनकी मौजूदा उम्र 42 साल है. लेकिन साल 2019 में आफरीदी ने खुलासा किया था कि 1996 में नैरोबी में श्रीलंका के खिलाफ  37 गेंदों में शतक जड़ने के समय वह 16 साल के नहीं थे.‌ आफरीदी ने आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में लिखा, ‘मैं सिर्फ उन्नीस का था जैसा कि वे दावा करते हैं कि मैं सोलह साल का था. मैं 1975 में पैदा हुआ था, अधिकारियों ने मेरी उम्र गलत लिखी थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.