Wednesday , June 29 2022

रविचंद्रन अश्विन नहीं हुए फिट, तो इंग्लैंड टेस्ट में कौन खेलेगा? ये हैं ऑप्शन

भारतीय टीम का बहुचर्चित इंग्लैंड दौरा शुरू होने को है. 1 जुलाई से भारत को अपना टेस्ट मैच खेलना है, लेकिन उससे पहले ही टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है. टेस्ट में टीम के प्राइम स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) कोरोना पॉजिटिव हुए हैं और वह इंग्लैंड ही नहीं पहुंच पाए हैं.

जानकारी के मुताबिक, रविचंद्रन अश्विन अभी चेन्नई में ही हैं और क्वारनटीन हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अश्विन 24 जून तक रवानगी के लिए तैयार हो सकते हैं. एक जुलाई को टेस्ट होना है, ऐसे में यह सवाल बना रहेगा कि वह तबतब फिट होंगे या नहीं.

अगर अश्विन नहीं होंगे, तो साफ है कि प्लेइंग-11 में रवींद्र जडेजा ही एकमात्र स्पिनर शामिल हो सकते हैं. जो बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं और पिछले कुछ वक्त से टेस्ट क्रिकेट में बेहतर फॉर्म में हैं. उनके अलावा टीम इंडिया चार तेज़ गेंदबाज़ों के साथ ही खेल सकती है.

इंग्लैंड टेस्ट के लिए ये है टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा., मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.