Friday , June 14 2024

ईशान किशन अपनी बेस्ट T20 रैंकिंग पर पहुंचे, दिनेश कार्तिक ने लगाई 108 पायदान की छलांग

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को प्लेयर्स की ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है. इसमें टीम इंडिया के युवा ओपनर ईशान किशन ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है. ईशान ने एक पायदान की छलांग लगाई और वह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं.

साउथ अफ्रीका सीरीज में किया कमाल का प्रदर्शन

ईशान ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली, जिसमें शानदार प्रदर्शन किया. ईशान ने इस सीरीज में दो फिफ्टी लगाईं. उन्होंने सीरीज के पहले ही टी20 में 76 रन जड़े थे, जबकि तीसरे मैच में 54 रनों की पारी खेली थी.

पिछले ही हफ्ते ईशान ने लगाई थी 68 पायदान की छलांग

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ शुरू होने से पहले ईशान किशन टी-20 रैंकिंग में 75वें नंबर पर थे. मगर सीरीज के शुरुआती तीन ही मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया और 68 पायदान की छलांग लगाते हुए सातवें नंबर पर पहुंचे थे.

गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स में भी भारतीय नहीं

वहीं, टी20 फॉर्मेट की बॉलिंग और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में कोई भी भारतीय टॉप-10 में काबिज नहीं है. गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड टॉप पर काबिज हैं. जबकि ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी नंबर-1 पायदान पर बने हुए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch